Gold Price: सोने ने आज तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड, कीमतों में आई ताबड़तोड़ तेजी, रेट सुनकर हो जाएंगे हैरान!
Advertisement

Gold Price: सोने ने आज तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड, कीमतों में आई ताबड़तोड़ तेजी, रेट सुनकर हो जाएंगे हैरान!

Gold Price Update Today: गोल्ड की कीमतों (Gold Price Update) में आज जोरदार तेजी देखने को मिली है. सोने का भाव आज 60,000 रुपये के लेवल को पार कर गया है. दिल्ली सर्राफा बाजार में सोमवार को गोल्ड ज्वैलरी महंगी हो गई है. 

Gold Price: सोने ने आज तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड, कीमतों में आई ताबड़तोड़ तेजी, रेट सुनकर हो जाएंगे हैरान!

Gold Price Today Delhi: गोल्ड की कीमतों (Gold Price Update) में आज जोरदार तेजी देखने को मिली है. सोने का भाव आज 60,000 रुपये के लेवल को पार कर गया है. दिल्ली सर्राफा बाजार में सोमवार को गोल्ड ज्वैलरी महंगी हो गई है. इसके साथ ही चांदी भी 1800 रुपये से ज्यादा महंगी हो गई है. HDFC Securities ने इस बारे में जानकारी दी है. बता दें आज ग्लोबल बाजार में भी सोने के भाव में तेजी देखने को मिल रही है. 

कितना महंगा हुआ सोना-चांदी?
राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार में सोमवार को सोने का भाव 1,400 रुपये की तेजी के साथ 60,100 रुपये प्रति 10 ग्राम के रिकॉर्ड लेवल पर पहुंच गया है. आज बाजार में सोने ने नया रिकॉर्ड लेवल बनाया है, जिसके बाद आपको ज्वैलरी खरीदने के लिए ज्यादा रुपये खर्च करने होंगे. वहीं, चांदी की कीमत भी 1,860 रुपये के उछाल के साथ 69,340 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई.

ग्लोबल बाजार में कैसा है हाल?
एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक सौमिल गांधी ने कहा है कि ग्लोबल मार्केट में सोना तेजी के साथ 2,005 डॉलर प्रति औंस हो गया, जबकि चांदी का भाव तेजी के साथ 22.55 डॉलर प्रति औंस हो गया. गांधी ने कहा कि एशियाई कारोबार के घंटों में सोमवार को कॉमेक्स में सोने की कीमतों में तेजी रही और यह 52 सप्ताह के नए उच्चस्तर 2,005 डॉलर प्रति औंस पर जा पहुंचा.

जानें क्या है एक्सपर्ट की राय?
मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज में जिंस शोध विभाग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष नवनीत दमानी ने कहा है कि मुद्रास्फीति के खिलाफ अपनी लड़ाई में फेडरल रिजर्व कम आक्रामक है. बैंकिंग संकट की लहर ने वैश्विक बाजारों को हिलाकर रख दिया है. इससे सर्राफा में तीन साल की सबसे बड़ी साप्ताहिक वृद्धि दर्ज हुई है. राष्ट्रीय राजधानी में सोना 60,000 रुपये से ऊपर के नए सर्वकालिक उच्चस्तर पर पहुंच गया.

एजेंसी - भाषा

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news