Gautam Adani Net worth: अडानी ने ज‍ितना कमाया...मस्‍क ने उतना गंवाया, फ‍िर भी अरबपत‍ियों की ल‍िस्‍ट में जलवा
Advertisement

Gautam Adani Net worth: अडानी ने ज‍ितना कमाया...मस्‍क ने उतना गंवाया, फ‍िर भी अरबपत‍ियों की ल‍िस्‍ट में जलवा

गौतम अडानी की संपत्‍त‍ि में यह इजाफा 3 जनवरी को ह‍िंडनबर्ग मामले पर सुप्रीम कोर्ट की तरफ से द‍िये गए फैसले के बाद आया है. एलन मस्‍क ने साल 2023 में सबसे ज्‍यादा कमाई की थी. लेक‍िन प‍िछले 10 द‍िन में उन्‍होंने बड़ी रकम गंवाई है.

Gautam Adani Net worth: अडानी ने ज‍ितना कमाया...मस्‍क ने उतना गंवाया, फ‍िर भी अरबपत‍ियों की ल‍िस्‍ट में जलवा

Elon Musk Networth: नए साल में शेयर मार्केट के र‍िकॉर्ड लेवल पर पहुंचने के साथ ही गौतम अडानी को भी फायदा हो रहा है. आज 10 जनवरी ही है और दुन‍ियाभर के अरबपत‍ियों की ल‍िस्‍ट में बड़ा उलटफेर देखने को म‍िल रहा है. अमीरों की ल‍िस्‍ट में भले ही एलन मस्‍क पहले नंबर पर कायम हैं. लेक‍िन इस दौरान गौतम अडानी की संपत्‍त‍ि में गजब उछाल आया है. उनकी संपत्‍त‍ि में यह इजाफा 3 जनवरी को ह‍िंडनबर्ग मामले पर सुप्रीम कोर्ट की तरफ से द‍िये गए फैसले के बाद आया है. एलन मस्‍क ने साल 2023 में सबसे ज्‍यादा कमाई की थी. लेक‍िन प‍िछले 10 द‍िन में उन्‍होंने बड़ी रकम गंवाई है.

गौतम अडानी ने सबसे ज्‍यादा पैसा कमाया

इसके उलट 2023 में सबसे ज्‍यादा रकम गंवाने वाले गौतम अडानी ने सबसे ज्‍यादा पैसा कमाया है. इस साल दुन‍िया के टॉप 15 अमीरों की बात करें तो इनमें से 9 ने बड़ी रकम गंवाई है. टॉप 5 ल‍िस्‍ट में सभी को नुकसान हुआ है. हालांकि एश‍िया की दो सबसे अमीर शख्‍स‍ियत मुकेश अंबानी और गौतम अडानी को फायदा हुआ है. इसमें से ज्‍यादा फायदा अडानी को ही हुआ है. इन 10 द‍िन में ही एक बार गौतम अडानी दौलत के मामले में फ‍िर से मुकेश अंबानी से आगे न‍िकल गए थे. लेक‍िन अब फ‍िर अंबानी उनसे आगे हैं.

मुकेश अंबानी को 275 म‍िल‍ियन डॉलर का फायदा
साल 2024 के शुरुआती दस द‍िन में मुकेश अंबानी को 275 म‍िल‍ियन डॉलर का फायदा हुआ है और उनकी कुल संपत्‍त‍ि 96.6 अरब डॉलर है. वह अरबपत‍ियों की ल‍िस्‍ट में 12वें नंबर पर हैं. इसके बाद 13वें नंबर पर फ्रांसुआ बेटनकोर्ट मायर्स हैं. वह दुनियाभर में सबसे ज्‍यादा संपत्‍त‍ि वाली मह‍िला हैं. उनके बाद 14वें नंबर पर गौतम अडानी हैं. उनकी कुल नेटवर्थ 95 ब‍िल‍ियन डॉलर है. प‍िछले 10 द‍िन में ही उनकी संपत्‍त‍ि 10.8 अरब डॉलर बढ़ गई है. जबक‍ि इन 10 द‍िन में एलन मस्‍क 11.5 ब‍िल‍ियन डॉलर घटी है.

मंगलवार को ही एलन मस्‍क की संपत्‍त‍ि में 3.93 ब‍िल‍ियन डॉलर की ग‍िरावट आई है. लेक‍िन 218 ब‍िलियन डॉलर की संपत्‍त‍ि के साथ पहले पायदान पर कायम हैं. उनके बाद दूसरे नंबर पर जेफ बेजोस हैं, उनकी संपत्‍त‍ि 176 ब‍िल‍ियन डॉलर है. तीसरे पर बर्नाड अर्नाल्‍ट 165 ब‍िलियन डॉलर की संपत्‍त‍ि के साथ तीसरे नंबर पर हैं. उनकी संपत्‍त‍ि में 10 द‍िन में ही 14.2 ब‍िल‍ियन डॉलर की ग‍िरावट आई है. चौथे नंबर पर ब‍िल गेट्स हैं, उन्‍हें 1.37 ब‍िल‍ियन डॉलर का नुकसान हुआ है. पांचवे पर रहे स्‍टीव बॉल्‍मर को 105 म‍िल‍ियन डॉलर का नुकसान हुआ है.

Trending news