Mango on EMI: घर-गाड़ी नहीं अब EMI पर मिल रहे हैं आम, Alphonso का मजा लीजिए और किस्तें चुकाते रहिए
Advertisement
trendingNow11640605

Mango on EMI: घर-गाड़ी नहीं अब EMI पर मिल रहे हैं आम, Alphonso का मजा लीजिए और किस्तें चुकाते रहिए

Mango in India: पुणे के आनंद नगर में गौरव सनस अल्फांसो के प्रेमियों से आग्रह कर रहे हैं कि वे अपनी वित्तीय चिंताओं को दूर करें और दिल से अल्फांसो आम का मजा लें. वहीं सनस ने पॉइंट-ऑफ-सेल (POS) मशीनें स्थापित की हैं जो उसे क्रेडिट कार्ड और कुछ डेबिट कार्डों पर बिल राशि को 3 से 18 ईएमआई में बदलने की अनुमति देती हैं.

Mango on EMI: घर-गाड़ी नहीं अब EMI पर मिल रहे हैं आम, Alphonso का मजा लीजिए और किस्तें चुकाते रहिए

Mango Price: बढ़ती महंगाई के साथ मध्यम और निम्न मध्यम वर्ग के नागरिक परेशानी महसूस कर रहे हैं. इसके साथ ही उन्हें जरूरी चीजों की खरीद के लिए भी कॉस्ट कटिंग करनी पड़ रही है. अब इस महंगाई से निपटने के लिए और पुणे के एक फल बेचने वाले ने नए आइडिया पर काम किया है. पुणे के एक फल विक्रेता ने समान मासिक किश्तों (EMI) पर अल्फांसो आम बेचना शुरू किया है.

आम
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुणे के आनंद नगर में गौरव सनस अल्फांसो के प्रेमियों से आग्रह कर रहे हैं कि वे अपनी वित्तीय चिंताओं को दूर करें और दिल से अल्फांसो आम का मजा लें. वहीं सनस ने पॉइंट-ऑफ-सेल (POS) मशीनें स्थापित की हैं जो उसे क्रेडिट कार्ड और कुछ डेबिट कार्डों पर बिल राशि को 3 से 18 ईएमआई में बदलने की अनुमति देती हैं.

प्रीमियम आम
सनस का कहना है, ''कई परिवारों के लिए देवगड हापुस जैसे फल एक विलासिता हैं क्योंकि वे काफी महंगे हैं. मैंने देखा है कि जो लोग इन प्रीमियम आमों को खरीदना चाहते हैं वे अक्सर मात्रा में कटौती करते हैं या वित्तीय कारणों से खरीदने से रुक जाते हैं. इसलिए जब पीओएस मशीनों के साथ एक कंपनी ने मुझसे संपर्क किया, जिसमें बिक्री बिल को मामूली कीमत पर ईएमआई में बदलने का विकल्प था, तो मैंने वहां एक अवसर देखा.''

ज्यादा हो सकती है कीमतें
सनस के अनुसार देवगढ़ हापुस के एक बॉक्स की कीमत लगभग 4000 रुपये (600 से 1,300 रुपये प्रति दर्जन) है. एक खरीदार जो राशि का भुगतान नहीं करना चाहता है, वह उस राशि का भुगतान 700 रुपये की छह ईएमआई में करना चुन सकता है, जिसमें बैंक के जरिए लगाए गए कंवर्जन की लागत भी शामिल है. बता दें कि महाराष्ट्र में आम की बहुत मांग है, खासकर गुड़ी पड़वा और अक्षय तृतीया के बीच की अवधि में लोग आम को काफी खरीदते हैं. इस साल बेमौसम बारिश के कारण फलों की पैदावार औसत से कम होने की बात कही जा रही है, इसलिए कीमतें सामान्य से अधिक बनी हुई हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news