Elon Musk को Twitter से छंटनी करना पड़ा भारी! छ‍िन गया दुन‍िया के सबसे अमीर शख्‍स का ताज
topStories1hindi1477933

Elon Musk को Twitter से छंटनी करना पड़ा भारी! छ‍िन गया दुन‍िया के सबसे अमीर शख्‍स का ताज

Bernard Arnault: मस्‍क से यह ताज 73 साल के अरबपत‍ि कारोबारी बर्नार्ड अरनॉल्‍ड (Bernard Arnault) ने छीन ल‍िया है. एक बार पहले भी वह एलन मस्‍क से यह ताज छीन चुके हैं.

Elon Musk को Twitter से छंटनी करना पड़ा भारी! छ‍िन गया दुन‍िया के सबसे अमीर शख्‍स का ताज

Elon Musk: टेस्‍ला कार के सीईओ एलन मस्‍क (Elon Musk) ने प‍िछले द‍िनों Twitter का 44 अरब डॉलर में अध‍िग्रहण पूरा कर ल‍िया. इसके बाद  उनकी तरफ से शुरू क‍िया गया छंटनी का दौर लगता है बाजार को रास नहीं आया. जी हां, तभी तो उनसे दुन‍िया के सबसे अमीर शख्‍स का ताज छ‍िन गया है. मस्‍क से यह ताज 73 साल के अरबपत‍ि कारोबारी बर्नार्ड अरनॉल्‍ड (Bernard Arnault) ने छीन ल‍िया है. एक बार पहले भी वह एलन मस्‍क से यह ताज छीन चुके हैं. बर्नार्ड और एलन मस्‍क के बीच 1.2 अबर डॉलर की दूरी हो गई है.

186.2 ब‍िल‍ियन डॉलर हुई संपत्‍त‍ि
फोर्ब्‍स के र‍ियल टाइम ब‍िलेन‍ियर इंडेक्‍स में सबसे ऊपर लग्‍जरी ब्रांड लुइस वुइटन की मूल कंपनी एलवीएमएच (LVMH) के माल‍िक बर्नार्ड अरनॉल्‍ट पहुंच गए हैं. उन्‍होंने एलन मस्‍क को दूसरे पायदान पर धकेल द‍िया है. बर्नार्ड अरनॉल्‍ट संपत्‍त‍ि बढ़कर 186.2 ब‍िल‍ियन डॉलर हो गई है, जबक‍ि एलन मस्‍क की संपत्‍त‍ि 185 ब‍िल‍ियन डॉलर है.

ब्‍लूमबर्ग में एलन मस्‍क पहले स्‍थान पर
लेक‍िन यद‍ि ब्‍लूमबर्ग ब‍िलेन‍ियर इंडेक्‍स की बात करें तो एलन मस्‍क ही पहले स्‍थान पर काब‍िज हैं. यहां एलन मस्‍क की संपत्‍त‍ि 171 अरब डॉलर और बर्नार्ड अरनॉल्‍ट की कुल संपत्‍त‍ि 168 अरब डॉलर आंकी गई है. इसके बाद गौतम अंडानी का नंबर है, उनकी कुल संपत्‍त‍ि 127 अरब डॉलर है. मुकेश अंबानी 91 अरब डॉलर के साथ आठवें नंबर पर हैं.

आपको बता दें एलन मस्‍क ने ट्व‍िटर की डील के बाद हजारों कर्मचार‍ियों को बाहर का रास्‍ता द‍िखा द‍िया है. एक आंकड़े के अनुसार 50 प्रत‍िशत से भी ज्‍यादा लोगों को मस्‍क ने नौकरी से न‍िकाल द‍िया था. ट्व‍िटर के छंटनी करने के बाद मेटा और अमेजन में भी छंटनी का दौर चल रहा है. दोनों कंपन‍ियों ने हजारों कर्मचार‍ियों को नौकरी से न‍िकाल द‍िया.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news