Dream Job: मनचाही नौकरी और उससे भी ज्यादा सैलरी, किस्मत पीछा कर दे रही इस शख्स का साथ
topStories1hindi1339161

Dream Job: मनचाही नौकरी और उससे भी ज्यादा सैलरी, किस्मत पीछा कर दे रही इस शख्स का साथ

Unique Dream Job: एक जापानी व्यक्ति को सिर्फ 'लोगों का साथ' देने के लिए 5,000 रुपये प्रति घंटे से अधिक का भुगतान किया जाता है. आइये आपको बताते हैं इस शख्स के विशेष कार्य के बारे में और उसे हर घंटे के काम की कितनी सैलरी मिलती है.

Dream Job: मनचाही नौकरी और उससे भी ज्यादा सैलरी, किस्मत पीछा कर दे रही इस शख्स का साथ

Unique Dream Job: जापान के रहने वाले शोजी मोरिमोटो के पास वह है जो कुछ लोग एक सपने की नौकरी के रूप में खोजते हैं. शोजी को कुछ भी नहीं करने के लिए मोटी सैलरी मिलती है. इस शख्स की नौकरी के बारे में जानकर हर कोई हैरान है. आइये आपको बताते हैं आखिरकार शोजी मोरिमोटो क्या नौकरी करते हैं और उन्हें कितनी सैलरी मिलती है.

कुछ नहीं करने का मिलता है पैसा

टोक्यो के रहने वाले 38 साल के मोरिमोटो ने रॉयटर्स को बताया कि मूल रूप से मैं खुद को किराए पर देता हूं. मेरा काम मेरे ग्राहकों की चाहत की हिसाब से उनके साथ रहना है. मुझे उनके साथ सिर्फ रहना होता है लेकिन कुछ करना नहीं होता. पिछले चार साल में मोरिमोटो ने ऐसे लगभग 4,000 केस संभाले हैं.

Shoji Morimoto who charges 10,000 yen ($71.30) an hour to accompany clients and simply exist as a companion, uses a mobile phone while meeting his client Aruna Chida at a cafe in Tokyo, Japan

एक शख्स ने 270 बार काम पर रखा

दुबले-पतले बिल्ड और औसत लुक वाले मोरिमोटो के  ट्विटर पर लगभग सवा लाख फॉलोअर्स हैं. ट्विटर पर उन्हें उनके ज्यादात क्लाइंट कॉन्टेक्ट करते हैं. मोटे तौर पर उनमें से एक चौथाई कई बार मोरिमोटी की सर्विस ले चुके हैं. चौंकाने वाली बातय है कि उनके एक क्लाइंट ने उन्हें 270 बार काम पर रखा है.

Shoji Morimoto

हर घंटे का मिलता रु.5000 से ज्यादा

शोजी मोरिमोटो को अपने ग्राहकों को प्रति घंटे के हिसाब से चार्ज करते हैं. उन्हें हर घंटे का 10,000 येन मिलता है. भारतीय रुपये के हिसाब से राशि का आंकलन करें तो यह करीब 5,600 रुपये तक पहुंचता है. अपनी नौकरी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि लोग समझते हैं कि मुझे कुछ नहीं करेना का मोटा पैसा मिलता है. लेकिन यह भी एक जिम्मेदारी वाला काम है. मेरे ग्राहक मुझसे खुश नहीं रहेंगे तो मेरा ये काम भी किसी काम का नहीं रह जाएगा.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news