Ratan Tata Help: पहले 70000 कमाते थे ये पत‍ि-पत्‍नी, रतन टाटा ने मदद की तो हर महीने कमा रहे 2.2 करोड़
Advertisement

Ratan Tata Help: पहले 70000 कमाते थे ये पत‍ि-पत्‍नी, रतन टाटा ने मदद की तो हर महीने कमा रहे 2.2 करोड़

Repos Energy: पेशे से मेकेनिकल इंजीनियर चेतन से शादी के बाद अदिति ने यूएस हायर स्‍टडीज के लिए जाने का सपना छोड़ द‍िया. लेकिन दोनों में ही अपनी एक स्टार्टअप कंपनी खोलना चाहते थे.

Ratan Tata Help: पहले 70000 कमाते थे ये पत‍ि-पत्‍नी, रतन टाटा ने मदद की तो हर महीने कमा रहे 2.2 करोड़

Chetan Walunj-Aditi Bhosale Company: ज‍िस तरह आप घर या ऑफ‍िस में बैठकर फूड ड‍िलीवरी एप से खाना ऑर्डर करते हैं और गर्मा-गर्म भोजन आपके पास होता है. ठीक उसी तरह आप पेट्रोल ऑर्डर करके अपने दरवाजे पर मंगा सकते हैं. शायद ही आपको यह पता हो लेक‍िन अदिति और चेतन की जोड़ी ने यह काम आसान कर द‍िया है. पति-पत्नी अदिति और चेतन ने इनोवेटिव स्टार्टअप कंपनी रिपोज एनर्जी (Repos Energy) बनाई. यह पुणे बेस्‍ड फर्म ऑनलाइन पेमेंट लेकर या दूसरे तरीके से भुगतान प्राप्‍त कर 65 भारतीय शहरों में घर-घर फ्यूल ड‍िलीवरी करती है.

एक लीटर पेट्रोल पर 2.2 रुपये का प्रॉफ‍िट

अद‍ित‍ि और चेतन दोनों घर बसाने के इच्‍छुक नहीं थे. लेक‍िन दोनों की अरेंज मैर‍िज के बाद उनके द‍िमाग में रिपोज एनर्जी (Repos Energy) का व‍िचार आया. पेशे से मेकेनिकल इंजीनियर चेतन से शादी के बाद अदिति ने यूएस हायर स्‍टडीज के लिए जाने का सपना छोड़ द‍िया. लेकिन दोनों में ही अपनी एक स्टार्टअप कंपनी खोलना चाहते थे. र‍िपोज एनर्जी की शुरुआत ग्राहकों और कंपनियों के दरवाजे तक पेट्रोल की ड‍िलीवरी करने के विचार से हुई. उनका प्रॉफ‍िट पेट्रोल पंप के बराबर 2.2 रुपये प्रति लीटर ही था.

हर महीने 2.2 करोड़ रुपये कमाए
शुरुआत में उनका प्रॉफिट मार्जिन 70,000 रुपये प्रति महीने रहा. हालांक‍ि, उनके बिजनेस मॉडल ने टाटा संस के पूर्व चेयरमैन और निवेशक रतन टाटा का ध्यान अपनी तरफ खींचा. उनके टेक्‍नोलॉजी और एनर्जी सोर्स से खुश होकर रतन टाटा ने उनकी फर्म में निवेश कर द‍िया. इसके बाद 70,000 रुपये कमाने वाले अदिति और चेतन ने रिपोज एनर्जी के जर‍िये हर महीने 2.2 करोड़ रुपये कमाए.

इस जोड़ी ने प‍िछले वित्तीय वर्ष में ही 65 करोड़ रुपये से ज्‍यादा का कारोबार क‍िया है. आज रिपोज एनर्जी की वर्थ 200 करोड़ रुपये से ज्‍यादा है. रतन टाटा की सपोर्ट वाली इस फर्म ने लार्सन एंड टुब्रो, टाटा ग्रुप, महिंद्रा एंड महिंद्रा, शिंडलर, जेडब्ल्यू मैरियट होटल, फीनिक्स मॉल, द वेस्टिन होटल जैसी प्रमुख कंपनियों के साथ डील की है.

Trending news