Digital Transaction: डिजिटल लेनदेन करते हैं तो जानें ये बड़ा अपडेट, पिछले साल हुआ है कुछ ऐसा
Advertisement
trendingNow11658321

Digital Transaction: डिजिटल लेनदेन करते हैं तो जानें ये बड़ा अपडेट, पिछले साल हुआ है कुछ ऐसा

Online Money: ऑनलाइन लेनदेन के मामले में एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें बीते वर्ष इस मामले में पांचे बड़े शहरों में उसका स्थान रहा. इसमें चेन्नई सबसे आगे है. भुगतान सेवा फर्म वर्ल्डलाइन इंडिया की मंगलवार को प्रकाशित एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई. रिपोर्ट के अनुसार संख्या के हिसाब से चेन्नई में 2022 में 35.5 अरब डॉलर मूल्य के 1.43 करोड़ लेनदेन हुए.

Digital Transaction: डिजिटल लेनदेन करते हैं तो जानें ये बड़ा अपडेट, पिछले साल हुआ है कुछ ऐसा

Online Transactions: देश में लोग लगातार ऑनलाइन ट्रांजैक्शन कर रहे हैं. इससे देश में ऑनलाइन लेनदेन को बढ़ावा भी मिल रहा है और इससे लोगों को कैश रखने की झंझट भी नहीं होती है. वहीं पिछले कुछ सालों में देश में लगातार ऑनलाइन लेनेदेन की स्थिति में इजाफा देखने को मिला है. अब इसको लेकर एक रिपोर्ट भी सामने आई है. दरअसल, देश में डिजिटल तरीके से लेनदेन करने वाले शीर्ष शहरों में चेन्नई शामिल है.

डिजिटल लेनदेन
ऑनलाइन लेनदेन के मामले में एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें बीते वर्ष इस मामले में पांचे बड़े शहरों में उसका स्थान रहा. इसमें चेन्नई सबसे आगे है. भुगतान सेवा फर्म वर्ल्डलाइन इंडिया की मंगलवार को प्रकाशित एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई. रिपोर्ट के अनुसार संख्या के हिसाब से चेन्नई में 2022 में 35.5 अरब डॉलर मूल्य के 1.43 करोड़ लेनदेन हुए.

                                                                                                                                                                                                             

इंडियन रेलवे पुरानी पेंशन योजना
7th पे कमीशन PPF स्कीम अपडेट
गोल्ड प्राइस टुडे नितिन गडकरी टोल टैक्स

ये शहर आगे
रिपोर्ट के मुताबिक इस मामले में सबसे ऊपर कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु हैं. यहां 65 अरब डॉलर के 2.9 करोड़ लेनदेन हुए. इसके बाद नई दिल्ली का स्थान है, जहां 50 अरब डॉलर के 1.96 करोड़ लेनदेन हुए. मुंबई में 49.5 अरब डॉलर के 1.87 करोड़ लेनदेन और पुणे में 32.8 अरब डॉलर के 1.5 करोड़ लेनदेन हुए.

अविश्वसनीय प्रगति
वर्ल्डलाइन इंडिया के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) रमेश नरसिम्हन ने कहा, “हमने डिजिटल भुगतान परिवेश में पिछले कुछ वर्षों में जो अविश्वसनीय प्रगति की है, उसे देखकर मैं हर दिन चकित रह जाता हूं. लेस-कैश (नकदी का कम उपयोग करने वाले) भारत के सपने को साकार करने की हमारी यात्रा में कई भुगतान समाधानों को अपनाना एक वरदान है.”

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news