Business Idea: ब्रेस्‍ट म‍िल्‍क से ज्‍वैलरी बनाती है यह मह‍िला, मंथली इनकम सुनकर हैरान हो जाएंगे आप
Advertisement
trendingNow11218193

Business Idea: ब्रेस्‍ट म‍िल्‍क से ज्‍वैलरी बनाती है यह मह‍िला, मंथली इनकम सुनकर हैरान हो जाएंगे आप

आपने लोगों की तरफ से क‍िए जाने वाले अलग-अलग ब‍िजनेस के बारे में सुना होगा. लेक‍िन आज हम एक मह‍िला की तरफ से क‍िए जाने वाले ऐसे ब‍िजनेस के बारे में बता रहे हैं ज‍िसमें अच्‍छी कमाई होने के साथ ही यह ब‍िजनेस इमोशन से जुड़ा हुआ है. यह बिजनेस है ब्रेस्‍ट म‍िल्‍क से ज्वेलरी बनाने का.

Business Idea: ब्रेस्‍ट म‍िल्‍क से ज्‍वैलरी बनाती है यह मह‍िला, मंथली इनकम सुनकर हैरान हो जाएंगे आप

Business Idea: आपने लोगों की तरफ से क‍िए जाने वाले अलग-अलग ब‍िजनेस के बारे में सुना होगा. लेक‍िन आज हम एक मह‍िला की तरफ से क‍िए जाने वाले ऐसे ब‍िजनेस के बारे में बता रहे हैं ज‍िसमें अच्‍छी कमाई होने के साथ ही यह ब‍िजनेस इमोशन से जुड़ा हुआ है. यह बिजनेस है ब्रेस्‍ट म‍िल्‍क से ज्वेलरी बनाने का. बच्चों की सेहत के लिए मां का दूध बहुत गुणकारी होता है. इसे बच्चे के लिए अमृत कहा जाता है. इस अमृत को संभालने और यादों में रखने के लिए इससे ज्‍वेलरी बनाई जा रही है. हो सकता है यह आपको सुनने में अजीब लगे लेक‍िन तीन बच्चों की मां ने ऐसा कर दिखाया है.

पॉपुलर हो रहा 'ब्रेस्ट मिल्क ज्वेलरी' का कॉन्सेप्ट

लंदन की मजैंटा फ्लॉवर कंपनी ब्रेस्ट मिल्क से ज्वेलरी बनाने के साथ ही करोड़ों की कमाई भी कर रही है. फैशन इंडस्ट्री में भी 'ब्रेस्ट मिल्क ज्वेलरी' का कॉन्सेप्ट तेजी से पॉपुलर हो रहा है. भारत में भी यह कारोबार शुरू हो गया है. इस बिजनेस की खासियत यह है क‍ि इसमें फायदे के साथ इमोशनल जुड़ाव भी है. इस बिजनेस की शुरुआत लंदन में रहने वाली तीन बच्चों की मां साफिया रियाद ने की.

अब तक 4000 से ज्यादा ऑर्डर ड‍िलीवर क‍िए

साफिया रियाद ने पहले अपने ही दूध से ज्वेलरी बनाई. इसके बाद 2019 में साफिया रियाद और उसके पति एडम रियाद ने इस बारे में और जानकारी जुटाकर इसकी शुरुआत की. पति-पत्नी ने मिलकर मैजेंटा फ्लावर्स नामक कंपनी की शुरुआत की. मैजेंटा फ्लावर्स एक अवॉर्ड विनिंग कंपनी बन चुकी है. इतना ही नहीं यह कंपनी ब्रेस्ट मिल्क ज्वेलरी के 4000 से ज्यादा ऑर्डर ड‍िलीवर कर चुकी है.

यह कोई साधारण ज्वेलरी नहीं

दरअसल, यह एक नया कॉन्‍सेप्‍ट है और तेजी से लोगों के बीच पॉपुलर हो रहा है. इसके पॉपुलर होने का एक कारण यह भी है क‍ि यह कोई साधारण ज्वेलरी नहीं है, इससे कोई भी महिला अपने मां बनने के अहसास को सहेजकर रख सकती है. इससे मां और बच्चे के बीच के अटूट बंधन और प्रेम को संजोने में मदद म‍िलती है. सहयोगी वेबसाइट डीएनए की रिपोर्ट के अनुसार, एक अनुमान है क‍ि यह कंपनी 2023 तक 1.5 मिलियन पाउंड यानी 15 करोड़ का बिजनेस कर सकती है.

एक प्रोडक्‍ट के ल‍िए 30 मिली दूध की जरूरत

'द मिरर' की रिपोर्ट के अनुसार, इस कपल ने मां के दूध से बने आभूषण के बारे में कहीं पढ़ा था. इसके बाद दोनों ने इससे जुड़ा बिजनेस करने का फैसला किया. ये दोनों पत‍ि-पत्‍नी ब्रेस्ट मिल्क से गले के हार, झुमके और अंगूठियां बना रहे हैं. एक ज्वेलरी बनाने के लिए 30 मिली दूध की जरूरत होती है.

Trending news