Billionaires List: ये हैं दुनिया के टॉप 10 अमीर आदमी, 8 हैं अमेरिका के, टॉप पर इस देश का परचम
Advertisement
trendingNow11689122

Billionaires List: ये हैं दुनिया के टॉप 10 अमीर आदमी, 8 हैं अमेरिका के, टॉप पर इस देश का परचम

Forbes Real Time Billionaires: दुनिया के टॉप 10 अमीरों की लिस्ट में एक खास बात भी जरूर है. दरअसल, 10 मई 2023 के Forbes Real Time Billionaires की लिस्ट में दुनिया के टॉप 10 लोगों में से 8 लोग अमेरिका से हैं. वहीं बाकी के दो शख्स अलग-अलग देशों से हैं. फिलहाल टॉप 10 अमीरों की लिस्ट में कोई भी भारतीय शख्स शामिल नहीं हैं.

Billionaires List: ये हैं दुनिया के टॉप 10 अमीर आदमी, 8 हैं अमेरिका के, टॉप पर इस देश का परचम

World Top 10 Rich Men: अमीर होने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है. साथ ही हर दिन दौलत बढ़ती रहे, तभी जाकर कोई इंसान अमीरों की लिस्ट में अपना नाम कर पाता है. दुनिया में कई अमीर लोग हैं, जिन्होंने काफी कड़ी मेहनत के दम पर एक अच्छा मुकाम हासिल किया है. वहीं आज हम दुनिया के टॉप 10 अमीरों के बारे में भी आपको बताने वाले हैं. आइए जानते हैं.

अमीर लोगों की लिस्ट
दुनिया के टॉप 10 अमीरों की लिस्ट में एक खास बात भी जरूर है. दरअसल, 10 मई 2023 के Forbes Real Time Billionaires की लिस्ट में दुनिया के टॉप 10 लोगों में से 8 लोग अमेरिका से हैं. वहीं बाकी के दो शख्स अलग-अलग देशों से हैं. फिलहाल टॉप 10 अमीरों की लिस्ट में कोई भी भारतीय शख्स शामिल नहीं हैं. फिलहाल दुनिया के सबसे अमीर शख्स की बात की जाए तो Forbes Real Time Billionaires की लिस्ट में फ्रांस के Bernard Arnault & family का नाम सबसे ऊपर है. इनके पास 237.2 बिलियन डॉलर की संपत्ति है. इसके बाद लगातार पांच लोग अमेरिका से हैं.

दुनिया के अमीर लोग
अमीर लोगों की सूची में दूसरे पायदान पर 177.6 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ Elon Musk, तीसरे नंबर पर 129.7 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ Jeff Bezos, चौथे नंबर पर 120 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ Larry Ellison, पांचवे नंबर पर 114.4 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ Warren Buffett और छठे नंबर पर 113.8 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ बिल गेट्स शामिल है.

टॉप 10 में भारतीय नहीं
वहीं सातवें नंबर पर मेक्सिको से Carlos Slim Helu & family का नाम अमीर लोगों की लिस्ट में हैं. इनके पास 95.8 बिलियन डॉलर की संपत्ति है. इसके बाद फिर अमेरिका के अमीर लोग शामिल हैं. आठवें नंबर पर 95.5 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ Steve Ballmer, नौवें नंबर पर 94.5 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ Michael Bloomberg और दसवें नंबर पर 92.3 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ Larry Page मौजूद हैं. वहीं भारत के मुकेश अंबानी फिलहाल टॉप 10 से बाहर हैं और दुनिया के अमीर लोगों की सूची में 89.7 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ 12वें पायदान पर हैं.

जरूर पढ़ें:                                                                      

सिर्फ रजिस्ट्री कराने से नहीं बनते प्रॉपर्टी के मालिक, ये एक गलतफहमी अभी कर लें दूर NSE ने न‍िवेशकों को चेताया, यहां न‍िवेश करने वाले हो जाएंगे 'कंगाल'; आज ही न‍िकाल लें पैसा

Trending news