Free Ration: राशन कार्डधारकों की लगी लॉटरी, फ्री गेहूं-चावल के साथ मिलेगी चीनी, कल से होगा वितरण
Advertisement
trendingNow11865929

Free Ration: राशन कार्डधारकों की लगी लॉटरी, फ्री गेहूं-चावल के साथ मिलेगी चीनी, कल से होगा वितरण

Free Ration Scheme Update: अब राज्य सरकार ने गेहूं और चावल के साथ में फ्री चीनी भी देने का ऐलान किया है, लेकिन इसका फायदा कुछ खास लोगों को ही होगा. सितंबर महीने में फ्री राशन का वितरण 12 और 13 सितंबर को किया जाएगा.

Free Ration: राशन कार्डधारकों की लगी लॉटरी, फ्री गेहूं-चावल के साथ मिलेगी चीनी, कल से होगा वितरण

UP Government Free Ration Scheme: केंद्र और राज्य सरकार की तरफ से फ्री राशन की सुविधा मिलती है. अगर आप भी फ्री राशन (Free Ration) का फायदा ले रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. अब राज्य सरकार ने गेहूं और चावल के साथ में फ्री चीनी भी देने का ऐलान किया है, लेकिन इसका फायदा कुछ खास लोगों को ही होगा. सितंबर महीने में फ्री राशन का वितरण 12 और 13 सितंबर को किया जाएगा. यानी आपको कल से फ्री राशन की सुविधा मिलने लगेगी. 

किन लोगों को मिलेगी फ्री चीनी?
आपको बता दें अंत्योदय कार्ड धारकों को इस बार तीन महीने की चीनी भी फ्री मिलेगी. लखनऊ के डीएसओ विजय प्रताप सिंह ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया है. अंत्योदय कार्ड धारकों को 18 रुपये प्रति किलो के हिसाब से जुलाई, अगस्त और सितंबर महीने में चीनी भी मिलेगी. 

14 किलो मिलता है गेहूं
इस समय पर फ्री राशन स्कीम के तहत अंत्योदय कार्ड धारकों को 14 किलो गेहूं के साथ में 21 किलो चावल भी फ्री मिलता है. साथ ही गृहस्थी कार्डधारकों को प्रति यूनिट पांच किलो मुफ्त बांटा जाएगा

मिलेगा अच्छा और पूरा राशन
पात्र गृहस्थी के साथ में अंत्योदय कार्ड धारकों को सरकारी राशन की दुकानों पर फ्री राशन मिलेगा. शाहजहांपुर जनपद में 12 सितंबर से 23 सितंबर तक फ्री राशन मिलेगा. जिलापूर्ति कार्यालय ने सभी कोटेदारों को अच्छा और पूरा राशन देने के आदेश दिया है. इस बार अंत्योदय कार्ड रखने वालों को 3 महीने की चीनी एक साथ मिल जाएगी. 

3 किलो चीनी के लिए देने होंगे 54 रुपये
इस बार अंतोदय कार्ड धारकों को तिमाही चीनी वितरण जुलाई, अगस्त व सितंबर माह की प्रति कार्ड तीन किलोग्राम 18 रुपये प्रति किलो के हिसाब से 54 रुपये में की जाएगी.

पैसे लेने पर होगी कार्रवाई
अधिकारियों की तरफ से निर्देश जारी किए हैं कि अगर कोई भी कोटेदार रुपये की डिमांड करता हुआ मिला या कोई भी इस तरह की शिकायत आई तो उसके खिलाफ सख्त कदम उठाया जाएगा. लखनऊ में 37841 अंत्योदय कार्ड धारक हैं. वहीं, गृहस्‍थी कार्ड धारकों की संख्या 534159 हैं.

Trending news