Sahara India के न‍िवेशकों की लगी लॉटरी! अमित शाह ने खाते में ट्रांसफर किया पैसा; फटाफट चेक करें
Advertisement
trendingNow11809926

Sahara India के न‍िवेशकों की लगी लॉटरी! अमित शाह ने खाते में ट्रांसफर किया पैसा; फटाफट चेक करें

Sahara Group: सहारा रिफंड पोर्टल के जर‍िये पैसा वापस पाने के लिए न‍िवेशकों को अपने जरूरी दस्तावेज अपलोड करने होंगे. र‍िफंड के ल‍िए अपलोड क‍िये जाने वाले दस्तावेजों में निवेशक का नाम, पता, आधार कार्ड नंबर, बैंक अकाउंट नंबर और पैसे जमा करने की रसीद आद‍ि शामिल है.

Sahara India के न‍िवेशकों की लगी लॉटरी! अमित शाह ने खाते में ट्रांसफर किया पैसा; फटाफट चेक करें

Sahara India Refund: अगर आपका भी पैसा सालों से सहारा इंड‍िया में फंसा हुआ है तो यह खबर आपके ल‍िए क‍िसी लॉटरी से कम नहीं है. जी हां, सहारा में फंसे पैसों की वापसी का सिलसिला शुरू हो गया है. केंद्र सरकार की तरफ से सहारा रिफंड पोर्टल (Sahara Refund Portal) को लॉन्च किया था. इस पर लाखों निवेशकों ने अपने र‍िफंड के ल‍िए क्लेम क‍िया है. अब सरकार की तरफ से सहारा ग्रुप की को-ऑपरेटिव सोसाइटियों के न‍िवेशकों के क्लेम अमाउंट को ट्रांसफर करना शुरू कर दिया गया है. कुछ लोगों का इस पर कहना है क‍ि इतने साल बाद पैसा वापस म‍िलना क‍िसी लॉटरी से कम नहीं है.

न‍िवेशकों के क्लेम अमाउंट को ट्रांसफर क‍िया

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने शुक्रवार को सहारा रिफंड पोर्टल के जर‍िये सहारा ग्रुप की को-ऑपरेटिव सोसाइटियों के न‍िवेशकों के क्लेम अमाउंट को ट्रांसफर कर द‍िया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि मोदी सरकार सहारा ग्रुप के निवेशकों के हितों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है. सहारा रिफंड पोर्टल के जर‍िये पैसा वापस पाने के लिए न‍िवेशकों को अपने जरूरी दस्तावेज अपलोड करने होंगे. र‍िफंड के ल‍िए अपलोड क‍िये जाने वाले दस्तावेजों में निवेशक का नाम, पता, आधार कार्ड नंबर, बैंक अकाउंट नंबर और पैसे जमा करने की रसीद आद‍ि शामिल है.

10,000 रुपये तक की राशि वापस की जा रही
सहारा ग्रुप की को-ऑपरेटिव सोसाइटी में फंसे करोड़ों निवेशकों के पैसे की वापसी के लिए केंद्र सरकार ने सेंट्रल रजिस्ट्रार ऑफ को-ऑपरेटिव सोसाइटी (CRCS) पोर्टल लॉन्च किया है. पोर्टल पर 15 लाख से ज्यादा निवेशकों ने रजिस्ट्रेशन किया है. पहले चरण में 10,000 रुपये तक की राशि वापस की जा रही है. 10,000 रुपये से ज्‍यादा जमा करने वाले न‍िवेशकों का फ‍िलहाल 10,000 रुपये ही रिफंड किया जा रहा है. सहारा रिफंड पोर्टल पर पंजीकरण कराने वाले न‍िवेशकों की संख्‍या लगातार बढ़ती जा रही है.

112 लाभार्थियों के अकाउंट में पैसा भेजा
केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने पोर्टल को लॉन्‍च करते समय बताया था क‍ि पोर्टल पर आवेदन करने के 45 दिन के अंदर निवेशकों का पैसा उनके अकाउंट में पहुंच जाएगा. दूसरे अन्‍य न‍िवेशकों का पैसा वापस भेजने का प्रोसेस शुरू कर द‍िया गया है. केंद्रीय मंत्री ने 112 लाभार्थियों के अकाउंट में रिफंड ट्रांसफर करने के दौरान कहा कि यह बहुत ही खुशी की बात है कि सहारा के न‍िवेशकों का पैसा वापस म‍िल रहा है. अमित शाह ने बताया क‍ि 112 न‍िवेशकों की 10-10 हजार रुपये की पहली किस्त जारी कर दी गई है. उन्‍होंने बताया क‍ि सहारा के र‍िफंड पोर्टल पर अब तक 18 लाख से ज्‍यादा लोग रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं.

Trending news