Airtel Payments Bank FD: FD कराने वालों की बल्‍ले-बल्‍ले, सबसे ज्‍यादा ब्‍याज देगा ये बैंक! म‍िलेंगे कई फायदे
Advertisement

Airtel Payments Bank FD: FD कराने वालों की बल्‍ले-बल्‍ले, सबसे ज्‍यादा ब्‍याज देगा ये बैंक! म‍िलेंगे कई फायदे

Airtel Payments Bank FD : यद‍ि आप जरूरत या अन्‍य कारण से मैच्‍योर‍िटी से पहले ही एफडी (FD) तोड़ते हैं, तब भी बैंक क‍िसी तरह की पेनाल्‍टी नहीं लगाएगा. एफडी सर्व‍िस के ल‍िए एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने इंडसइंड बैंक के साथ करार क‍िया है.

Airtel Payments Bank FD: FD कराने वालों की बल्‍ले-बल्‍ले, सबसे ज्‍यादा ब्‍याज देगा ये बैंक! म‍िलेंगे कई फायदे

Airtel Payments Bank FD: आपने घर में देखा होगा क‍ि दादी-नानी सेव‍िंग के ल‍िए हमेशा फ‍िक्‍सड ड‍िपॉज‍िट (FD) कराने में ही व‍िश्‍वास करती हैं. हालांक‍ि अब सेव‍िंग के अन्‍य व‍िकल्‍प आने के बाद लोग दूसरे सेव‍िंग ऑप्‍शन भी ट्राई कर रहे हैं. लेक‍िन अभी भी बहुत से लोगों में एफडी कराने का क्रेज है. अगर भी एफडी करने का प्‍लान कर रहे हैं तो यह खबर आपको खुश कर देगी.

इंडसइंड बैंक से करार

जी हां, एयरटेल पेमेंट्स बैंक (Airtel Payments Bank) ने अपने ग्राहकों के लिए एफडी (FD) की सुव‍िधा शुरू कर दी है. इसके ल‍िए एयरटेल (Airtel Payments Bank) ने इंडसइंड बैंक (IndusInd Bank) से करार क‍िया है. बैंक इसके तहत एफडी पर 6.5 प्रत‍िशत से लेकर 7 प्रत‍िशत तक का ब्‍याज देगा. आपको बता दें अभी दूसरे सरकारी और प्राइवेट बैंक एफडी पर अध‍िकतम 6 प्रत‍िशत तक का ब्‍याज देते हैं.

मैच्‍योर‍िटी से पहले तोड़ने पर जुर्माना नहीं

यद‍ि आप जरूरत या अन्‍य कारण से मैच्‍योर‍िटी से पहले ही एफडी (FD) तोड़ते हैं, तब भी बैंक क‍िसी तरह की पेनाल्‍टी नहीं लगाएगा. बैंक की तरफ से दी गई जानकारी में कहा गया क‍ि एफडी सुविधा की शुरुआत के साथ ही एयरटेल पेमेंट्स बैंक (Airtel Payments Bank) ने डिजिटल बैंकिंग पोर्टफोलियो को मजबूत किया है.

सीन‍ियर स‍िटीजन को म‍िलेगा 7 प्रत‍िशत ब्‍याज

आपको बता दें ग्राहक एयरटेल थैंक्स ऐप (Airtel Thanks App) के जर‍िये 500 रुपये से 1,90,000 रुपये तक की राशि जमा कर सकते हैं. उन्हें इस पर सालाना 6.5 प्रतिशत तक का ब्याज दिया जाएगा. सभी तरह की फ‍िकस्‍ड ड‍िपॉज‍िटी पर सीन‍ियर स‍िटीजन को 0.5 प्रतिशत का एक्‍स्‍ट्रा ब्याज मिलेगा.

बैंक की तरफ से कहा गया 'ग्राहक एयरटेल थैंक्स ऐप के माध्यम से एफडी का टेन्‍योर पूरा होने से पहले ही उसे तोड़ सकते हैं. इसके लिए उनसे कोई जुर्माना या प्रोसेस‍िंग फी नहीं ली जाएगी.' इंडसइंड बैंक ने कहा कि एफडी सुविधा एक, दो या तीन साल के लिए उपलब्ध होगी. ग्राहक एक समय में कई एफडी कर सकते हैं.

Trending news