गर्मी की छुट्टी में नहीं फ्लाइट टिकट की दिक्कत, एयर इंडिया से कस ली है कमर, हर दिन 360 उड़ानों की तैयारी
Advertisement

गर्मी की छुट्टी में नहीं फ्लाइट टिकट की दिक्कत, एयर इंडिया से कस ली है कमर, हर दिन 360 उड़ानों की तैयारी

Air India: गर्मी की छुट्टियों में फ्लाइट टिकटों की डिमांड बढ़ जाती है. छुट्टियां मनाने के लिए लोग घूमने-फिरने निकल जाते हैं. समर वेकेंशन में फ्लाइट टिकटों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए टाटा की एयर इंडिया ने खास तैयारी कर ली है.

air india

Air India Airlines: गर्मी की छुट्टियों में फ्लाइट टिकटों की डिमांड बढ़ जाती है. छुट्टियां मनाने के लिए लोग घूमने-फिरने निकल जाते हैं. समर वेकेंशन में फ्लाइट टिकटों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए टाटा की एयर इंडिया ने खास तैयारी कर ली है. एयर इंडिया  एक्सप्रेस ने गर्मी की छुट्टियों को देखते हुए ग्रीष्मकालीन सारिणी में 360 से अधिक दैनिक उड़ानों की तैयारी कर ली है. 

एयर इंडिया की खास तैयारी  

एयर इंडिया एक्सप्रेस ग्रीष्मकालीन सारणी के दौरान 360 से अधिक दैनिक उड़ानें संचालित करेगी.एयरलाइन इस दौरान अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में 20 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि करेगी. एयरलाइन एआईएक्स कनेक्ट (पूर्व में एयरएशिया इंडिया) के साथ विलय को पूरा करने की प्रक्रिया में है और सारिणी में दोनों एयरलाइन की उड़ानें शामिल हैं. टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस ने सोमवार को कहा कि वह ग्रीष्मकालीन सारिणी में प्रतिदिन 360 उड़ानों का परिचालन करेगी. पिछले साल की ग्रीष्मकालीन सारिणी की तुलना में इस साल घरेलू उड़ानें 25 प्रतिशत ज्यादा बढ़ाई गई है. वहीं अंतरराष्ट्रीय उड़ानें 20 प्रतिशत ज्यादा बढ़ाई जा रही है.  यात्रियों की सुविधा और बढ़ती डिमांड को देखते हुए ये फैसला लिया गया है.

इंडिगो की लक्षद्वीप के लिए खास तैयारी

समर वेकेशन से पहले इंडिगो ने लक्षद्वीप के लिए सीधी उड़ान सेवा शुरू करने का फैसला किया है.  इंडिगो ने सोमवार को 31 मार्च से बेंगलुरु और अगाती के बीच सीधी उड़ान शुरू की जाएगी. इससे लक्षद्वीप के लिए हवाई संपर्क में सुधार होगा.अगाती इंडिगो नेटवर्क में 88वां घरेलू और कुल 121वां गंतव्य होगा. बेंगलुरु और अगाती के बीच सेवाएं 31 मार्च से शुरू होंगी. एयरलाइन इस मार्ग पर लगभग 78 सीट वाले एटीआर विमान का उपयोग करेगी. इंडिगो ने कहा कि अगाती उन लोगों के बीच लोकप्रिय है जो गहरे समुद्र में मछली पकड़ने, स्कूबा डाइविंग, नौकायन, स्कीइंग और यहां तक कि कयाकिंग की तलाश में रहते हैं। इंडिगो प्रतिदिन 2,000 से अधिक उड़ानों का परिचालन करती है. 

इनपुट: भाषा

Trending news