Adani Group Shares: अडानी की धमाकेदार वापसी! शेयरों में ग‍िरावट पर रोक, इन स्‍टॉक्‍स में आई तूफानी तेजी
Advertisement

Adani Group Shares: अडानी की धमाकेदार वापसी! शेयरों में ग‍िरावट पर रोक, इन स्‍टॉक्‍स में आई तूफानी तेजी

Gautam Adani: अडानी एंटरप्राइजेज का शेयर बाजार खुलते ही 15 प्रत‍िशत की तेजी के साथ अपर सर्किट सीमा को टच कर गया. शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में अडानी ग्रुप की आठ कंपनियों के शेयर हरे न‍िशान के साथ कारोबार कर रहे थे, वहीं दो नुकसान में थे.

Adani Group Shares: अडानी की धमाकेदार वापसी! शेयरों में ग‍िरावट पर रोक, इन स्‍टॉक्‍स में आई तूफानी तेजी

Adani-Hindenburg Saga: लगता है अडानी ग्रुप के ऊपर से संकट के बादल छंटने लगे हैं. मंगलवार को अडानी (Gautam Adani) के नेतृत्व वाले अडानी ग्रुप की कई कंपन‍ियों के शेयर में तेजी देखी गई. अडानी व‍िल्‍मर से लेकर अडानी पोर्ट (Adani Wilmer-Adani Port) तक सभी कंपन‍ियों के शेयर में तेजी देखी जा रही है. अडानी एंटरप्राइजेज का शेयर बाजार खुलते ही 15 प्रत‍िशत की तेजी के साथ अपर सर्किट सीमा को टच कर गया. शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में अडानी ग्रुप की आठ कंपनियों के शेयर हरे न‍िशान के साथ कारोबार कर रहे थे, वहीं दो नुकसान में थे.

अडानी एंटरप्राइजेज में भी तेजी
बीएसई पर अडानी एंटरप्राइजेज का शेयर 15 प्रतिशत के उछाल के साथ अपर सर्क‍िट 1,808.25 रुपये पर पहुंच गया. इसके साथ ही अडानी एंटरप्राइजेज का मार्केट कैप 2.06 लाख करोड़ रुपये पहुंच गया. अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशन इकनॉमिक जोन 8.96 प्रतिशत की बढ़त के साथ 595 रुपये पर पहुंच गया. कंपनी का मार्केट कैप 1.28 लाख करोड़ रुपये पर था. इसी तरह अडानी विल्मर शुरुआती कारोबार में 5 प्रतिशत चढ़कर 399.40 रुपये और अडानी ट्रांसमिशन 5 प्रतिशत की बढ़त के साथ 1,324.45 रुपये पर पहुंच गया.

अडानी ग्रीन एनर्जी भी चढ़ा
सुबह के कारोबार के दौरान अडानी ग्रीन एनर्जी 2.10 प्रतिशत के लाभ के साथ 906.15 रुपये पर था. लेक‍िन दोपहर के समय इसमें तीन प्रत‍िशत से ज्‍यादा की ग‍िरावट देखी गई. अडानी टोटल गैस के शेयर 5 प्रतिशत टूटकर अपने लोअर सर्किट यानी 1,467.50 रुपये पर आ गया. अडानी पावर 4.99 प्रतिशत के नुकसान के साथ 173.35 रुपये पर था. हालांक‍ि बाद में इसमें भी मामूली र‍िकवरी देखी गई. दोपहर करीब डेढ़ बजे एसीसी और अंबुजा सीमेंट दोनों के शेयर में तेजी द‍िखाई दी.

एनडीटीवी के शेयर में दोपहर के समय 8 प्रत‍िशत की तेजी देखी गई और यह 223.85 रुपये पर कारोबार कर रहा था. अडाणी ग्रुप ने सोमवार को कहा कि उसके प्रवर्तक समय से पहले 111.4 करोड़ डॉलर का भुगतान कर अपनी कंपनियों के गिरवी रखे शेयर छुड़वाएंगे. अमेरिका की शॉर्ट सेलर हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट में गौतम अडाणी की अगुवाई वाले समूह पर धोखाधड़ी वाले लेनदेन और शेयर की कीमतों में हेरफेर का आरोप लगाया गया था. (Input : PTI से भी)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news