Adani के शेयरों में आपका भी लगा है पैसा तो आ गई खुशखबरी, आज हुआ कुछ ऐसा सुनकर हो जाएंगे खुश!
Advertisement

Adani के शेयरों में आपका भी लगा है पैसा तो आ गई खुशखबरी, आज हुआ कुछ ऐसा सुनकर हो जाएंगे खुश!

Adani Group Share Price: शेयर बाजार (Stock Market) में जारी उतार-चढ़ाव के बीच में आज अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयर्स में आज तेजी देखने को मिल रही है. आज की बढ़त के बीच में ग्रुप की 10 कंपनियों के शेयर में तेजी देखने को मिल रही है. 

Adani के शेयरों में आपका भी लगा है पैसा तो आ गई खुशखबरी, आज हुआ कुछ ऐसा सुनकर हो जाएंगे खुश!

Adani Group Share Price: शेयर बाजार (Stock Market) में जारी उतार-चढ़ाव के बीच में आज अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयर्स में आज तेजी देखने को मिल रही है. आज की बढ़त के बीच में ग्रुप की 10 कंपनियों के शेयर में तेजी देखने को मिल रही है. वहीं, इससे पहले इनमें लगातार 5 दिन गिरावट देखने को मिली थी. आज बीएसई पर अडानी एंटरप्राइजेज का स्टॉर 5 फीसदी से भी ज्यादा चढ़ गया है. दोपहर में 1:40 बजे कंपनी का स्टॉक 7.91 फीसदी यानी 126.55 रुपये की तेजी के साथ 1,727.40 के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. 

किस शेयर में रही कितनी तेजी?
इसके अलावा अडानी पावर में 4.98 फीसदी, अडाणी पोर्ट्स 4.70 फीसदी, अडाणी विल्मर 4.22 फीसदी और अडाणी ग्रीन एनर्जी 4.15 फीसदी चढ़ा है. इसके अलावा NDTV का शेयर 3.73 फीसदी के लाभ में रहा है. अडानी ट्रांसमिशन का 2 फीसदी, अडाणी टोटल गैस 2 फीसदी, अंबुजा सीमेंट्स 1.94 फीसदी और एसीसी 1.92 फीसदी फायदे में रहे हैं. 

मंगलवार को अडानी एंटरप्राइजेज को हुआ सबसे ज्यादा नुकसान
अडानी समूह की सभी 10 लिस्टेड कंपनियों के शेयरों में मंगलवार को लगातार दूसरे दिन गिरावट आई थी. सबसे ज्यादा नुकसान अडानी एंटरप्राइजेज को हुआ था, जिसका शेयर सात फीसदी टूट गया था.

अधिकारी ने दी ये जानकारी
अडानी समूह के मुख्य वित्त अधिकारी जुगशिंदर रॉबी सिंह ने मंगलवार को कहा था कि शेयर बाजार प्रवर्तक के गिरवी रखे शेयर के बारे में आंकड़े तिमाही समाप्त होने के बाद अद्यतन करेंगे, उसके बाद चीजें खुद-ब-खुद साफ हो जाएगी. उन्होंने मौजूदा आंकड़े के समूह के बयान से मेल नहीं खाने के बारे में स्थिति स्पष्ट करते हुए यह बात कही थी. सिंह ने उन रिपोर्ट में ‘जानबूझकर गलत बयान’ देने की बात कही जिसमें कहा गया है कि कंपनी के सात मार्च और 12 मार्च की घोषणा शेयर बाजारों में उपलब्ध सूचना से मेल नहीं खाती.

संस्थानों के पार गिरवी है शेयर्स
आपको बता दें रिपोर्ट में कहा गया है कि शेयर बाजारों को दी गयी सूचना के अनुसार समूह की कंपनियों अडाणी पोर्ट्स एंड सेज, अडाणी ट्रांसमिशन, अडाणी ग्रीन एनर्जी और अडाणी एंटरप्राइजेज के शेयर अब भी वित्तीय संस्थानों के पास गिरवी हैं.

भाषा - एजेंसी

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news