Adani Group 13,000 लोगों को देगा नौकरी, कंपनी ने बनाया ये प्लान
Advertisement

Adani Group 13,000 लोगों को देगा नौकरी, कंपनी ने बनाया ये प्लान

Gautam Adani News: अब खबर आ रही है कि साल 2027 तक अडानी ग्रुप एक और नया मैन्युफैक्चरिंग प्रोजेक्ट (solar manufacturing project) लगाएगा. इस प्रोजेक्ट के लगने से करीब 13,000 रोजगार भी पैदा होंगे.  

 

Adani Group 13,000 लोगों को देगा नौकरी, कंपनी ने बनाया ये प्लान

Adani Group News: अडानी ग्रुप (Adani Group) अपने बिजनेस को बढ़ाने पर हर दिन काम कर रहा है. अब खबर आ रही है कि साल 2027 तक अडानी ग्रुप एक और नया मैन्युफैक्चरिंग प्रोजेक्ट (solar manufacturing project) लगाएगा. इस बार अडानी ग्रुप 10 गीगावाट की क्षमता का प्रोजेक्ट लगाएगा. इस प्रोजेक्ट के लगने से करीब 13,000 रोजगार भी पैदा होंगे.  

अडानी समूह ऊर्जा बदलाव यानी हरित ऊर्जा कारोबार पर अपना ध्यान केंद्रित करते हुए वर्ष 2027 तक 10 गीगावाट की एकीकृत सौर विनिर्माण क्षमता स्थापित करने में जुटा हुआ है. कंपनी से जुड़े सूत्रों ने यह जानकारी दी है. अडानी समूह की मौजूदा सौर विनिर्माण क्षमता चार गीगावाट (एक गीगावाट बराबर 1,000 मेगावाट) की है.

15 महीनों में मिले काफी बड़े ऑर्डर

ग्रुप की सौर ऊर्जा विनिर्माण इकाई अडानी सोलर से जुड़े सूत्रों ने कहा कि कंपनी को अगले 15 महीनों में 3,000 मेगावाट से अधिक क्षमता के निर्यात ऑर्डर मिले हुए हैं. हाल ही में कंपनी ने बार्कलेज और डॉयचे बैंक से 39.4 करोड़ डॉलर जुटाए हैं.

2015 में किया गया गठन

सौर ऊर्जा उत्पादन में इस्तेमाल होने वाले सौर पैनल के विनिर्माण से जुड़ी अडानी सोलर का गठन वर्ष 2015 में किया गया था. इसने उसके अगले साल विनिर्माण शुरू कर दिया था और छह साल से भी कम समय में इसकी क्षमता तिगुनी से भी अधिक होकर चार गीगावाट हो चुकी है.

13,000 रोजगार होंगे पैदा

सूत्रों के मुताबिक, अडानी सोलर इस समय गुजरात के मुंद्रा में 10 गीगावाट क्षमता की पहली पूर्ण एकीकृत एवं व्यापक सौर विनिर्माण इकाई स्थापित कर रही है. यह समूह की सबसे बड़ी विनिर्माण इकाई होगी और इससे 13,000 रोजगार पैदा होंगे.

कंपनी बना रही ये प्लान

कंपनी सूत्रों ने कहा कि अडानी सोलर सौर विनिर्माण के क्षेत्र में नई प्रौद्योगिकी को अपनाने में आगे रही है और इसने डिजिटल बदलाव को भी अमलीजामा पहनाया है.

इनपुट - भाषा एजेंसी

Trending news