Adani Group को सरकार से मिला एक और बड़ा ठेका, 13,888 करोड़ की हुई डील
Advertisement
trendingNow11882171

Adani Group को सरकार से मिला एक और बड़ा ठेका, 13,888 करोड़ की हुई डील

Gautam Adani Group: इस बार अडानी ग्रुप को महाराष्ट्र में स्मार्ट मीटर (Smart Meter contract) लगाने का ठेका मिला है.  कंपनी को 13,888 करोड़ रुपये के स्मार्ट मीटर लगाने के दो ठेके सार्वजनिक क्षेत्र की बिजली वितरण कंपनी से मिले हैं.

Adani Group को सरकार से मिला एक और बड़ा ठेका, 13,888 करोड़ की हुई डील

Adani Group News: भारत और एशिया के रईसों में से एक गौतम अडानी (Gautam Adani) को अब एक और राज्य सरकार की तरफ से बड़ा ठेका मिल गया है. इस बार अडानी ग्रुप को महाराष्ट्र में स्मार्ट मीटर (Smart Meter contract) लगाने का ठेका मिला है.  कंपनी को 13,888 करोड़ रुपये के स्मार्ट मीटर लगाने के दो ठेके सार्वजनिक क्षेत्र की बिजली वितरण कंपनी से मिले हैं. कल के यानी गुरुवार के कारोबार के दौरान अडानी पावर के शेयरों 4 (Adani Power Share Price) फीसदी से भी ज्यादा की तेजी देखने को मिली है.

अधिकारिक बयान से मिली जानकारी

एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, स्मार्ट मीटर लगाने के लिये महाराष्ट्र राज्य बिजली वितरण कंपनी लिमिटेड (MSEDCL) ने कुल छह अनुबंध आवंटित किये हैं. इनमें से दो अडाणी समूह को मिले हैं.

कई तरह के कारोबार से जुड़ा है अडानी ग्रुप

आपको बता दें विभिन्न कारोबार से जुड़े समूह ने हाल ही मुंबई में बेस्ट अंडरटेकिंग के बिजली वितरण क्षेत्र में स्मार्ट मीटर लगाने के लिये 1,000 करोड़ रुपये का अनुबंध हासिल किया था. अडानी ग्रुप इस समय मार्केट में कई तरह के कारोबार से जुड़ा हुआ है. 

कितने लाख मीटर लगाए जाएंगे

बयान के मुताबिक, अडानी समूह को जिन दो क्षेत्रों में स्मार्ट मीटर लगाने का ठेका मिला है, वे भांडुप, कल्याण और कोंकण तथा बारामती और पुणे हैं. इनमें क्रमश: 63.44 लाख मीटर और 52.45 लाख मीटर लगाये जाएंगे. बोली में सफल कंपनियों को आवंटन पत्र सौपें गये हैं.

अडानी ग्रुप से नहीं मिली कोई प्रतिक्रिया

इस बारे में फिलहाल अडानी समूह से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल पायी है. जिन अन्य संस्थाओं को ऑर्डर मिले हैं उनमें दो क्षेत्रों में एनसीसी शामिल है. इसके अलावा, मोंटेकार्लो और जीनस को एक-एक क्षेत्र में अनुबंध मिले हैं. एनसीसी को दो क्षेत्रों, नासिक और जलगांव (3,461 करोड़ रुपये में 28.86 लाख मीटर) तथा लातूर, नांदेड़ और औरंगाबाद (3,330 करोड़ रुपये में 27.77 लाख मीटर) के लिये ठेके मिले हैं.

इनपुट - भाषा एजेंसी के साथ 

Trending news