Adani Share Today: अमीरों की लिस्ट में गिरते जा रहे हैं गौतम अडानी, अब इस स्थान पर पहुंचे
Advertisement

Adani Share Today: अमीरों की लिस्ट में गिरते जा रहे हैं गौतम अडानी, अब इस स्थान पर पहुंचे

Adani Enterprises limited: गौतम अडानी दुनिया के टॉप 10 अमीरों की लिस्ट से नीचे खिसककर 16वें में स्थान पर आ गए हैं. Forbe's Real Time billionaires Index के ताजा आंकड़े बताते हैं कि गौतम अडानी की नेट वर्थ कम होकर 64.7 अरब डॉलर तक पहुंच गई है.

फाइल फोटो

Adani-Hindenburg Saga News: अडानी समूह के लिए साल 2023 की शुरुआत बहुत बुरी तरह से हुई है. हाल ही में आई हिंडनबर्ग की रिपोर्ट ने अडानी समूह का लाखों करोड़ का नुकसान कराया. आज भी अदानी समूह के शेयरों में तेजी से गिरावट देखने को मिल रही है. बीते बुधवार (01/02/2023) अडानी समूह ने 2000 करोड़ के एफपीओ को बाजार में आने से पहले कैंसिल कर दिए. गुरुवार के दिन भी अडानी समूह के शेयरों में भारी गिरावट देखने को मिली है. इसके साथ ही दुनिया के टॉप 10 अमीरों की लिस्ट से गौतम अडानी का नाम भी गायब हो गया और अडानी के सिर से एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति होने का ताज भी छीन गया. ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट बताती है कि साल 2022 में अडानी समूह ने अपने निवेशकों का जमकर फायदा कराया था लेकिन कंपनी के निवेशकों ने अब शेयरों की बिकवाली शुरू कर दी है.

कंपनी में घाटे का दौर लगातार जारी

गौतम अडानी दुनिया के टॉप 10 अमीरों की लिस्ट से नीचे खिसककर 16वें में स्थान पर आ गए हैं. Forbe's Real Time billionaires Index के ताजा आंकड़े बताते हैं कि गौतम अडानी की नेट वर्थ कम होकर 64.7 अरब डॉलर तक पहुंच गई है. एशिया के टॉप अरबपतियों की बात की जाए तो केवल गौतम अदानी की जगह में ही बदलाव देखने को मिल रहा है. अब मुकेश अंबानी, अदानी को पीछे छोड़कर एशिया के सबसे अमीर आदमी बन गए हैं.

हिंडनबर्ग रिपोर्ट ने अडानी का कराया घाटा

आपको बता दें कि 24 जनवरी को पब्लिश हुई हिंडनबर्ग फर्म की रिपोर्ट की वजह से अडानी को घाटे का मुंह देखना पड़ रहा है. हिंडनबर्ग की रिपोर्ट में कहा गया है कि अडाणी समूह अपने शेयरों के साथ छेड़छाड़ करके उसके प्राइस को ओवर करता है. इसके अलावा रिपोर्ट में धोखाधड़ी करने का आरोप भी लगाया गया है. हालांकि हिंडनबर्ग की रिपोर्ट को लेकर अडानी समूह ने सफाई पेश की है. अडानी की कंपनी ने इस रिपोर्ट को पूरी तरह से गलत बताया है और इसके सभी आरोपों को खारिज किया है लेकिन अडानी समूह के द्वारा दी गई सफाई किसी काम नहीं आ रही है और शेयर दिन के दिन जमीन की तरफ बढ़ रहे हैं.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news