Adani Share: कभी रॉकेट बना हुआ था अडानी का ये शेयर, अब इस कदर टूटा कि नहीं मिल रहे खरीदार
Advertisement

Adani Share: कभी रॉकेट बना हुआ था अडानी का ये शेयर, अब इस कदर टूटा कि नहीं मिल रहे खरीदार

Adani Green: अडानी ग्रुप की कई कंपनियों के शेयरों के दाम आधे से भी ज्यादा टूट चुके हैं, वहीं ये गिरावट का सिलसिला अभी जारी है. वहीं यहां हम अडानी ग्रुप की एक ऐसी कंपनी के शेयर के दाम की बात करने वाले हैं, जो एक वक्त पर रॉकेट बना हुआ था, लेकिन अब शेयर को खरीदार भी नहीं मिल रहे हैं.

Adani Share: कभी रॉकेट बना हुआ था अडानी का ये शेयर, अब इस कदर टूटा कि नहीं मिल रहे खरीदार

Adani Green Energy: जब से हिंडनबर्ग रिसर्च ने अडानी ग्रुप पर अपनी रिपोर्ट प्रकाशित की है, तभी से अडानी ग्रुप के शेयरों में भारी गिरावट देखने को मिल रही है. अडानी ग्रुप की कई कंपनियों के शेयरों के दाम आधे से भी ज्यादा टूट चुके हैं, वहीं ये गिरावट का सिलसिला अभी जारी है. वहीं यहां हम अडानी ग्रुप की एक ऐसी कंपनी के शेयर के दाम की बात करने वाले हैं, जो एक वक्त पर रॉकेट बना हुआ था, लेकिन अब शेयर को खरीदार भी नहीं मिल रहे हैं.

अडानी ग्रुप

दरअसल, हम अडानी ग्रुप की कंपनियों में से जिन कंपनी के शेयर की बात कर रहे हैं उसका नाम अडानी ग्रीन एनर्जी (Adani Green Energy) है. अडानी ग्रीन एनर्जी का शेयर प्राइज (Adani Green Energy Share Price) एक वक्त में काफी ऊपर की ओर जा रहा था लेकिन सिर्फ 1.5 महीने के भीतर ही अडानी ग्रीन एनर्जी के शेयर का बुरा हाल हो चुका है.

अडानी ग्रीन एनर्जी
अगर Adani Green Energy के पांच साल के सफर की तरफ देखा जाए तो 22 जून 2018 को एनएसई पर अडानी ग्रीन एनर्जी के शेयर का क्लोजिंग भाव 29.45 रुपये था. साल 2019 में शेयर के दाम में तेजी आई और शेयर पहली बार 100 रुपये के पार गया. इसके बाद साल 2020 में शेयर ने शानदार तेजी दिखाई और 1100 रुपये के भी पार पहुंच गया.

शेयर का दाम
साल 2021 में अडानी ग्रीन एनर्जी में हल्की गिरावट देखने को मिली लेकिन साल के आखिरी में शेयर 1400 रुपये के पार पहुंच गया. इसके बाद साल 2022 में अप्रैल के महीने में शेयर 3000 रुपये के पार पहुंच गया. ऐसे में 3-4 सालों में ही शेयर का दाम 30 रुपये से 3000 रुपये तक पहुंच गया. इसके बाद शेयर में गिरावट दिखी.

लोअर सर्किट
जनवरी 2023 में आई हिंडनबर्ग की रिपोर्ट से पहले शेयर का दाम करीब 2000 रुपये था लेकिन इसके बाद एक वक्त पर शेयर 500 रुपये से भी नीचे चला गया. अब 28 मार्च 2023 को शेयर ने एनएसई पर 5 फीसदी की गिरावट के साथ 935.65 रुपये पर लोअर सर्किट पर क्लोजिंग दी है. अडानी के शेयर का 52वीक हाई 3050 रुपये और इसका 52वीक लो 439.10 रुपये है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news