फैसले के बाद अडानी ने कर ली 1.19 लाख करोड़ की कमाई, टॉप मैनेजमेंट में बदलाव, गौतम अडानी संभालेंगे अब ये जिम्मेदारी
Advertisement

फैसले के बाद अडानी ने कर ली 1.19 लाख करोड़ की कमाई, टॉप मैनेजमेंट में बदलाव, गौतम अडानी संभालेंगे अब ये जिम्मेदारी

अडानी-हिंडनबर्ग मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आते ही शेयर बाजार में अडानी समूह के शेयरों में चमक बढ़ गई. कोर्ट के फैसले के बाद शेयर बाजार में लिस्टेड अडानी की दसों कंपनियों के शेयर हरे निशान पर पहुंच गए. अडानी ग्रुप को सुप्रीम कोर्ट से मिली बड़ी राहत का कंपनी ने भी स्वागत किया.

Gautam Adani

अडानी-हिंडनबर्ग मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आते ही शेयर बाजार में अडानी समूह के शेयरों में चमक बढ़ गई. कोर्ट के फैसले के बाद शेयर बाजार में लिस्टेड अडानी की दसों कंपनियों के शेयर हरे निशान पर पहुंच गए. अडानी ग्रुप को सुप्रीम कोर्ट से मिली बड़ी राहत का कंपनी ने भी स्वागत किया. वहीं शेयर बाजार पर भी इस फैसले का असर दिखा. अडानी के शेयरों की खरीदारी बढ़ गई. कोर्ट ने सेबी की जांच में दखल से साफ इनकार कर दिया है. वहीं कोर्ट ने मामला एसआईटी को ट्रांसफर करने से भी इनकार कर दिया. गौतम अडानी के साथ-साथ अडानी के शेयरों में भी चमक दिखी.  

फैसले के बाद अडानी की कमाई  

कोर्ट के फैसले के बाद अडानी के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिली. अडानी एंटरप्राइजेज, अडानी पोर्ट, अडानी ग्रीन समेत दस के दस शेयरों में तेजी आई और अडानी समूह का मार्केट कैप में 1.19 लाख करोड़ रुपए तक बढ़ गया. अडानी ग्रुप का कुल मार्केट कैप 15 लाख करोड़ रुपए के पार चला गया.  अडानी एंटरप्राइजेज के मार्केट कैप में आज 30,483.63 करोड़ की तेजी आई तो वहीं अडानी पोर्ट्स का मार्केट कैप में 14,138.11 करोड़ रुपए बढ़ गया.  अडानी पावर के मार्केट कैप में 9,989.47 करोड़ रुपए का इजाफा हुआ , जबकि अडानी एनर्जी का मार्केट कैप में 21,099.54 करोड़ रुपए बढ़ गया.

कोर्ट के फैसले के बाद अडानी ग्रीन का मार्केट कैप  23,190.24 करोड़ और अडानी टोटल का मार्केट कैप में 10,999.07 करोड़ रुपये बढ़ गया.  इसी तरह से अडानी विल्मर का मार्केट कैप में 4,061.49 करोड़ रुपए चढ़ गया. एनडीटीवी का मार्केट कैप में 199.53 करोड़ रुपए, एसीसी सीमेंट का मार्केट कैप में 1,261.93 करोड़ रुपए और अबुंजा सीमेंट का मार्केट कैप 3,657.99 करोड़ रुपए बढ़ गया है.  

अडानी के मैनेटमेंट में बदलाव 

अडानी समूह के मैनेजमेंट में भी बड़े बदलाव हुए हैं.  अडानी समूह की कंपनी अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन के मैनेजमेंट में बदलाव हुआ है. गौतम अडानी को प्रबंध निदेशक यानी एमडी से कार्यकारी निदेशक बनाया गया है तो वहीं उनके बेटे करण अडानी को सीईओ से एमडी नियुक्त किया गया है. 

 

Trending news