7th Pay Commission: खुशखबरी! कर्मचारियों को कब तक मिलेगा 18 महीने का बकाया DA? होली के बाद हो सकता है फैसला
Advertisement
trendingNow11566080

7th Pay Commission: खुशखबरी! कर्मचारियों को कब तक मिलेगा 18 महीने का बकाया DA? होली के बाद हो सकता है फैसला

DA: कर्मचारियों और लाखों पेंशनभोगियों को बेसब्री से इंतजार है कि सरकार होली के बाद महामारी के दौरान रुके 18 महीने के डीए एरियर का तोहफा दे सकती है. केंद्रीय कर्मचारी लगातार मांग कर रहे हैं कि जनवरी 2020 से जून 2021 तक का बकाया महंगाई भत्ता जारी किया जाए.

7th Pay Commission: खुशखबरी! कर्मचारियों को कब तक मिलेगा 18 महीने का बकाया DA? होली के बाद हो सकता है फैसला

Pay Commission: सरकारी कर्मचारी काफी वक्त से 18 महीने के बकाया डीए का इंतजार कर रहे हैं. वहीं ऐसी रिपोर्ट्स है कि सरकार की ओर से 18 महीने के बकाया डीए पर फैसला लिया जा सकता है. केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए एक अच्छी खबर है. 7वें वेतन आयोग की सिफारिशों के आधार पर 18 महीने के लंबित DA एरियर का इंतजार कर रहे कर्मचारियों के लिए जल्द ही खुशखबरी आ सकती है.

वेतन आयोग
दरअसल, इन कर्मचारियों को इस साल होली के बाद जल्द ही अच्छी खबर मिल सकती है. कर्मचारियों और लाखों पेंशनभोगियों को बेसब्री से इंतजार है कि सरकार होली के बाद महामारी के दौरान रुके 18 महीने के डीए एरियर का तोहफा दे सकती है. केंद्रीय कर्मचारी लगातार मांग कर रहे हैं कि जनवरी 2020 से जून 2021 तक का बकाया महंगाई भत्ता जारी किया जाए.

सातवां वेतन आयोग
हाल ही में जेसीएम सचिव ने कैबिनेट सचिव को पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने बकाया पर बातचीत के लिए समय मांगा था और मांग की थी कि महंगाई भत्ता कर्मचारियों का अधिकार है, इस पर निर्णय लिया जाए. अगर सरकार 7वें वेतन आयोग के तहत डीए बकाया प्राप्त करने की उनकी मांग को मान लेती है तो केंद्रीय कर्मचारियों के बैंक खाते में उल्लेखनीय वृद्धि होगी. यही वजह है कि कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर लगातार दबाव बना रहे हैं.

पे कमीशन
बता दें कि कोविड-19 महामारी के दौरान सरकार की ओर से कई अहम फैसले लिए गए थे. इस दौरान केंद्र सरकार ने कोविड-19 के दौरान केंद्र सरकार के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के महंगाई भत्ते (डीए) और महंगाई राहत (डीआर) पर रोक लगा दी थी. हालांकि कोविड-19 महामारी के कम के बाद से कमर्चारी इस राशि की मांग कर रहे हैं. कर्मचारी काफी वक्त से सरकार से राशि जारी करने की मांग कर रहे हैं.

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news