GST: 11 जुलाई को होगी GST Council की मीटिंग, ऑनलाइन गेंमिंग समेत इन मुद्दों पर होगी चर्चा
Advertisement

GST: 11 जुलाई को होगी GST Council की मीटिंग, ऑनलाइन गेंमिंग समेत इन मुद्दों पर होगी चर्चा

GST Meeting:  जीएसटी (GST) मामलों के शीर्ष निकाय जीएसटी परिषद की 50वीं बैठक 11 जुलाई को होगी. जीएसटी मामलों के शीर्ष निकाय जीएसटी परिषद की 50वीं बैठक 11 जुलाई को होगी.

GST: 11 जुलाई को होगी GST Council की मीटिंग, ऑनलाइन गेंमिंग समेत इन मुद्दों पर होगी चर्चा

GST Council Meeting: जीएसटी परिषद (GST Council) की अगली मीटिंग जल्द ही की जा सकती है. यह जीएसटी की 50वीं मीटिंग होगी. (50th GST Council meet) इसकी तारीख का ऐलान भी कर दिया गया है. जीएसटी (GST) मामलों के शीर्ष निकाय जीएसटी परिषद की 50वीं बैठक 11 जुलाई को होगी. जीएसटी मामलों के शीर्ष निकाय जीएसटी परिषद की 50वीं बैठक 11 जुलाई को होगी.

वित्त मंत्री सीतारमण हैं प्रमुख
आपको बता दें वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जीएसटी परिषद की प्रमुख है. वहीं, सभी राज्यों के वित्त मंत्री इसके सदस्य होते हैं. केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड के चेयरमैन विवेक जौहरी ने संवाददाताओं से कहा है कि हम कर चोरी रोकने के लिए कुछ अन्य उपायों पर विचार कर रहे हैं और उन्हें कानून समिति तथा जीएसटी परिषद की उचित प्रक्रिया के जरिए अमल में लाया जाएगा.

11 जुलाई को होगी मीटिंग 
जीएसटी परिषद की 50वीं बैठक 11 जुलाई को होनी है. परिषद ऑनलाइन गेमिंग, कैसिनो और घुड़दौड़ पर कर लगाने के मुद्दे पर जीओएम की रिपोर्ट पर भी चर्चा करेगी.

पिछले साल दिसंबर में रिपोर्ट सौंपी
मंत्रियों के समूह (GoM) ने पिछले साल दिसंबर में परिषद को अपनी रिपोर्ट सौंपी थी, लेकिन परिषद ने इसे चर्चा के लिए नहीं लिया है. इसके अलावा, परिषद दर युक्तिकरण पर मंत्रियों के समूह (GoM) के संयोजक पर भी फैसला करेगी.

किया जाना है नए संयोजक का चयन
कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई अभी तक समिति के संयोजक थे. अब कर्नाटक में सरकार बदलने के साथ परिषद को एक नए संयोजक का चयन करना है. जीएसटी अधिकारियों ने फर्जी पंजीकरण के खिलाफ दो महीने का विशेष अभियान पहले ही शुरू कर दिया है.

Trending news