Independence Day: इन 15 शेयरों ने एक साल में बना दिया करोड़पति, 4,967 फीसदी बढ़ा ये स्टॉक
Advertisement
trendingNow11825968

Independence Day: इन 15 शेयरों ने एक साल में बना दिया करोड़पति, 4,967 फीसदी बढ़ा ये स्टॉक

Multibagger Returns Stock: शेयर बाजार (Share Market) में वैसे तो कई स्टॉक्स हैं जिसने निवेशकों को 6 महीने और सालभर में बंपर रिटर्न दिया है, लेकिन आज हम आपको 15 ऐसे शेयरों के बारे में बताएंगे, जिसने पिछले स्वतंत्रता दिवस से लेकर के इस साल तक यानी एक साल में मल्टीबैगर रिटर्न (multibagger return) दे दिया है.

Independence Day: इन 15 शेयरों ने एक साल में बना दिया करोड़पति, 4,967 फीसदी बढ़ा ये स्टॉक

Multibagger Returns since Last Independence Day: शेयर बाजार (Share Market) में वैसे तो कई स्टॉक्स हैं जिसने निवेशकों को 6 महीने और सालभर में बंपर रिटर्न दिया है, लेकिन आज हम आपको 15 ऐसे शेयरों के बारे में बताएंगे, जिसने पिछले स्वतंत्रता दिवस से लेकर के इस साल तक यानी एक साल में मल्टीबैगर रिटर्न (multibagger return) दे दिया है. 15 अगस्त 2022 से लेकर के 15 अगस्त 2023 (15 august 2023) तक किन शेयरों ने कैसा रिटर्न दिया है...

1 लाख के बन गए 50 लाख
आज हम सबसे पहले एक ऐसे स्टॉक के बारे में बात कर रहे हैं, जिसने पिछले एक साल में निवेशकों को 4,967.60 फीसदी का रिटर्न दे दिया है. शायद आपको इस बात पर यकीन न हो. इस स्टॉक का नाम टेलरमेड रिन्यूएबल्स (Taylormade Renewables) है. 23 अगस्त 2022 को इस शेयर की कीमत 12.87 रुपये के लेवल पर थी और आज इस स्टॉक की कीमत 652.20 रुपये पर है. अगर किसी निवेशक ने इस स्टॉक में एक साल पहले 1 लाख रुपये का निवेश किया होता तो उसका पैसा 50 लाख से भी ज्यादा हो गया होता.

लिस्ट में कई स्टॉक्स हैं शामिल
इसके अलावा पल्सर इंटरनेशनल (3,770 फीसदी ऊपर), रेमेडियम लाइफकेयर (3,227 फीसदी ऊपर), प्राइम इंडस्ट्रीज (2,371 फीसदी ऊपर) और के एंड आर रेल इंजीनियरिंग (2,450 फीसदी ऊपर) रहे हैं. इन स्टॉक्स ने पिछले स्वतंत्रता दिवस से लेकर के इस साल तक निवेशकों को करोड़पति बना दिया है. सिर्फ एक साल में ही इन शेयरों ने हजारों फीसदी का रिटर्न दे दिया है. 

इन स्टॉक्स ने दिया 1400 फीसदी तक का रिटर्न
इसके साथ ही आरएमसी स्विचगियर्स, झावेरी क्रेडिट्स एंड कैपिटल, श्री पेसट्रॉनिक्स, विर्गो ग्लोबल, गुजरात टूलरूम, अल्फा ट्रांसफॉर्मर्स, मर्करी ईवी-टेक, नॉर्दर्न स्पिरिट्स, किनटेक रिन्यूएबल्स, सोम दत्त फाइनेंस कॉरपोरेशन ने भी इस अवधि में 500 से 1400 फीसदी तक का रिटर्न दिया है. 

वित्तीय सलाहकार से कर लें संपर्क
अगर आप भी ऐसा कोई भी स्टॉक लेने का प्लान कर रहे हैं तो उससे पहले निवेशक अपने वित्तीय सलाहकार से संपर्क जरूर कर लें. बिना सलाह के निवेश करने पर आपको नुकसान का भी सामना करना पड़ सकता है. 

क्या है एक्सपर्ट का मानना?
एक्सपर्ट का मानना है कि दुनियाभर में मुद्रास्फीति के मोर्चे पर कुछ राहत मिली है. इसके साथ ही कई वस्तुओं की कीमतें भी कम हो रही हैं. इसके साथ ही जब मुद्रास्फीति में और गिरावट आएगी तो उसका असर ब्याज दरों पर भी देखने को मिलेगा. इसके साथ ही उम्मीद की जा रही है कि साल 2024 में ब्याज दरों में कटौती भी संभव है. 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

Trending news