vivah upay 2023: भोले बाबा के इन 5 उपायों से मिलेगा मनचाहा लाइफ पार्टनर, सोमवार को करें ये पूजा
Advertisement

vivah upay 2023: भोले बाबा के इन 5 उपायों से मिलेगा मनचाहा लाइफ पार्टनर, सोमवार को करें ये पूजा

Shiva rudrabhishek benefits: जिन लड़के-लड़कियों का रिश्‍ता तय नहीं हो पा रहा है या उनके मन मुताबिक पार्टनर नहीं मिल रहा है तो उन्‍हें शिव जी को प्रसन्‍न करने के लिए इन उपायों को जरूर करना चाहिए.  

 vivah upay 2023: भोले बाबा के इन 5 उपायों से मिलेगा मनचाहा लाइफ पार्टनर, सोमवार को करें ये पूजा

Lord Shiva Upay: भोले शंकर का स्थान सभी देवताओं में सबसे ऊपर माना गया है. इसी के चलते उन्‍हें देवों के देव महादेव के नाम से भी पुकारा जाता है. शिव जी को खुश करना सबसे आसान माना जाता है. ऐसा कहा भी जाता है कि शिवलिंग पर सिर्फ एक लोटा जल चढ़ाने से महादेव खुश हो जाते हैं. अगर आप भी शादी को लेकर टेंशन में रहते हैं. यदि विवाह की बात बनते-बनते बिगड़ जाती है, तो आपको शिव जी के ये उपाय करना शुरू कर देना चाहिए. इससे आपको न सिर्फ मनचाहा जीवनसाथी मिलेगा बल्कि आपकी हर मनोकामना भी पूरी होगी. 

रुद्राभिषेक करें 

किसी शिवालय में जाकर पांच फलों के रस से भगवान शिव का रुद्र अभिषेक करें. ऐसी मान्यता है कि इससे न सिर्फ आपका जल्‍द विवाह होता है, बल्कि आपके संकट भी दूर हो जाते हैं. 

मनोकामना होगी पूरी 

'ॐ नम: शिवाय' ये मंत्र बहुत ही चमत्कारी माना जाता है. ऐसा कहा जाता है कि इस मंत्र के जाप से सभी समस्याओं से मुक्ति मिलती है और हर किसी की मनोकामना पूरी हो जाती है. इस मंत्र का जाप करने से अच्‍छे परिणाम जल्‍द ही देखने को मिलते हैं. 

नागकेसर का उपाय 

जिनके विवाह में देरी हो रही है और आपके घर वाले रिश्ता देखते-देखते परेशान हो चुके हैं तो आपको शिवलिंग पर जलाभिषेक करने के साथ नागकेसर भी अर्पित करना चाहिए. ऐसा माना जाता है कि शिव जी को नागकेसर बहुत प्रिय है. इसलिए जो भी ये उपाय करता है, उन्‍हें शिव जी और मां पार्वती का आशीर्वाद जरूर मिलता है. 

108 बेलपत्र का उपाय 

जिनकी उम्र 30 साल से ज्‍यादा हो गई है और उनका वि‍वाह फिक्स नहीं हो पा रहा है तो उन्‍हें 108 बेलपत्र पर चंदन से राम लिखना चाहिए और ओम नम: शिवाय मंत्र का जप करते हुए इन बेलपत्रों को शिवलिंग पर चढ़ाना चाहिए. ये उपाय हर सोमवार करें. ऐसा करने से जल्‍द ही आपको अच्‍छे रिश्‍ते मिलेंगे. 

मिलेगा मनचाहा जीवनसाथी 

अगर आप मनचाहा जीवनसाथी पाना चाहते हैं, तो आपको गोस्वामी तुलसीदास जी के द्वारा रचित रामचरितमानस में शिव-पार्वती विवाह के पाठ को रोजाना मग्न होकर पढ़ना चाहिए. इससे आपको अच्छा जीवनसाथी मिलने में मदद मिलेगी. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं 

Trending news