Vastu Tips: घर में भूलकर भी न लगाए इन पौधों को, सुख और समृद्धि के पड़ जाएंगे लाले
Advertisement
trendingNow11866934

Vastu Tips: घर में भूलकर भी न लगाए इन पौधों को, सुख और समृद्धि के पड़ जाएंगे लाले

आप अपने घर में पौधों  का चयन साथ के सावधानी करें. कुछ पौधों को घर के पास नहीं लगाने चाहिए. ऐसा क्यों नहीं करना चाहिए साथ ही इनके उपाय के बारे में जागरूक रहें ताकि आपके घर हमेशा सुखमय और समृद्ध बना रहे.

trees that can cause trouble

Vastu Tips:प्राचीन समय से ही पौधों का घर में महत्व रहा है. अपने आसपास पौधों की उपस्थिति वातावरणिक ताक़त और खुशियों को बढ़ावा देने के लिए जाना जाता है. वास्तु शास्त्र में भी घर के लिए विभिन्न प्रकार के पौधों के लिए अलग-अलग सिफारिशें दी गई हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ पौधों को घर में नहीं लगाना चाहिए?  क्योंकि, वे आपके सुख-शांति को प्रभावित कर सकते हैं? आइए जानते हैं कि उन  वास्तु टिप्स के बारे में जिनके माध्यम से आप अपने घर को सुखमय और समृद्ध बना सकते हैं.

1. बरगद (Banyan Tree):
वास्तुशास्त्र के अनुसार, बरगद के पेड़ को घर के पास नहीं लगाना चाहिए. ऐसा मानना है कि यह पौधा आपके घर की पॉजिटिव ऊर्जा को खींच सकता है और सुख-शांति को प्रभावित कर सकता है.

2. मिल्कवुड (Milkwood):
मिल्कवुड का पौधा भी वास्तु टिप्स के अनुसार घर में नहीं लगाना चाहिए. यह मान्यता है कि यह पौधा घर में संतान सुख को प्रभावित कर सकता है और बच्चों की प्राप्ति में बाधा डाल सकता है.

3. तूलसी (Basil Plant):
तूलसी का पौधा वास्तुशास्त्र में बड़ा महत्वपूर्ण माना जाता है. इसे घर के पूजा स्थल पर लगाने से घर में सुख, शांति और समृद्धि बढ़ती है.

4. विलायती गूलर (Peepal Tree):
विलायती गूलर का पेड़ भी घर के पास नहीं लगाना चाहिए, क्योंकि ऐसा मानना है कि यह पौधा घर की पॉजिटिव ऊर्जा को खींच सकता है और घर में सुख-शांति को प्रभावित कर सकता है.

5. आम (Mango Tree):
आम का पेड़ घर के पास नहीं लगाना चाहिए, क्योंकि यह मान्यता है कि यह पौधा संतान सुख को प्रभावित कर सकता है और विवाद पैदा कर सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news