Vastu Tips:मनी प्लांट घर के किस-कोने में रखें? सही जगह दिलाएगी; समृद्धि और खुशियाँ
Advertisement

Vastu Tips:मनी प्लांट घर के किस-कोने में रखें? सही जगह दिलाएगी; समृद्धि और खुशियाँ

मनी प्लांट को घर में रखकर आप आर्थिक समृद्धि और खुशियों की ओर कदम बढ़ा सकते हैं. इसे अपने घर के सही कोने में रखकर और सही तरीके से देखभाल करके आप अपने आर्थिक लक्ष्यों को हासिल कर सकते हैं साथ ही खुशियों से भरपूर जीवन जी सकते हैं.

Money Plant for happiness

Money Plant Vastu Tips:पैसे हमारे जीवन में महत्वपूर्ण होते हैं. हम सभी चाहते हैं कि हमारा घर समृद्धि और खुशियों से भरा हो. वास्तु शास्त्र के अनुसार, मनी प्लांट एक ऐसा पौधा है जिसे घर में रखने से आप पैसों की बरसात और सुख-शांति की ओर कदम बढ़ा सकते हैं. इस लेख में , हम आपको वास्तु टिप्स बताएंगे कि मनी प्लांट को घर के किस कोने में रखें जिससे आपके घर में समृद्धि और खुशियाँ बनी रहें.

1. मनी प्लांट; आर्थिक समृद्धि का प्रतीक:
मनी प्लांट, जिसे पैसे का पौधा भी कहा जाता है, आर्थिक समृद्धि का प्रतीक माना जाता है. इसका अर्थ है कि यह आपके घर में आर्थिक स्थिति को सुधार सकता है और पैसों की बरसात कर सकता है.

2. घर के सही कोने में रखें:
वास्तु शास्त्र के अनुसार, मनी प्लांट को घर के उत्तर-पूर्व कोने में रखना शुभ माना जाता है. यह कोना धन और समृद्धि का प्रतीक होता है जो आपके पैसे के साथ खुशियाँ भी लेकर आता है.

3. पॉट का चयन:
मनी प्लांट के लिए सही पॉट का चयन भी महत्वपूर्ण है. आपको एक आकर्षक और साफ-सुथरा पॉट चुनना चाहिए जो आपके घर के इंटीरियर के साथ मेल खाता हो.

4. देखभाल और प्रेम:
मनी प्लांट की देखभाल और प्रेम भी महत्वपूर्ण है. आपको इसे नियमित रूप से पानी देना चाहिए और इसके साथ मिलकर समय  बिताया जाए व उसकी देखभाल करनी चाहिए.

5. पूजा और आदर्श:
मनी प्लांट को पूजने और आदर्श के रूप में भी उपयोग किया जा सकता है. आप इसे अपने पूजा स्थल पर रखकर धन की प्राप्ति के लिए प्रार्थना कर सकते हैं और इससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news