Astro Tips: हाथों से इन चीजों का गिरना देता है बेहद अशुभ संकेत, तिजोरी हो जाएगी खाली
Advertisement

Astro Tips: हाथों से इन चीजों का गिरना देता है बेहद अशुभ संकेत, तिजोरी हो जाएगी खाली

Inauspicious Signs According To Vastu Shastra: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुछ चीजें हाथ से फिसलकर जमीन पर गिरना बेहद अशुभ माना जाता है. मान्यता है कि यह इंसान के काम बिगड़ने और असफलता या नुकसान का संकेत करती है. 

हाथ से इन चीजों का गिरना देता है ऐसे संकेत

Vastu Tips For Money : अक्सर देखा गया है कि हमारे हाथ से कुछ चीजें छूटकर जमीन पर गिर जाती हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुछ चीजें हाथ से फिसलकर जमीन पर गिरना बेहद अशुभ माना जाता है. मान्यता है कि यह इंसान के काम बिगड़ने और असफलता या नुकसान का संकेत करती है. आपको बता दें कि दैनिक जीवन में बहुत से प्रचलित बातें होती हैं, जिनके आधार पर कुछ कामों और घटनाओं को शगुन या अपशगुन माना जाता है.  इसी प्रकार से रोजाना रोजमर्रा के काम करते समय कई चीजें अक्सर हाथ से छूटकर गिर या बिखर जाती है. ऐसा माना जाता है कि कुछ चीजें अक्सर आपके हाथ से छूटकर गिरने लगे, तो यह आने वाले जीवन में परेशानी का संकेत देती है, तो चलिए ऐसी ही कुछ चीजों के बारे में जानते हैं. 

दूध का गिरना 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर दूध का बर्तन हाथ से छूटकर गिर जाए या फिर पूरा ध्यान देने के बाद भी अक्सर दूध उबलकर बर्तन से बाहर गिरने लगे, तो यह अशुभ माना जाता है. दूध का संबंध चंद्रमा से माना जाता है, ऐसे में अगर गैस पर रखा दूध उबल कर गिरने लगे या हाथ से दूध का बर्तन छूटकर गिर जाए, तो इसकी वजह से व्यक्ति को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है. 

पूजा की थाली का गिरना 

अक्सर देखा गया है कि जब लोग पूजा करते हैं, तो उस समय कई बार हाथ से थाली छूट जाती है या फिर उसमें से कोई सामान नीचे गिर जाता है. अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा होता है, तो यह अशुभ घटना की ओर इशारा माना गया है. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, अगर किसी व्यक्ति के साथ ऐसा हो रहा है, तो उसको समझ लेना चाहिए कि भगवान आपसे नाराज हैं.

नमक का गिरना

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, अगर हाथ से नमक गिरता है, तो यह शुभ नहीं माना जाता है. ऐसा कहा जाता है कि अगर किसी व्यक्ति के साथ ऐसा हो रहा है, तो इसका अर्थ है कि कुंडली में शुक्र और चंद्रमा की स्थिति कमजोर है. इसकी वजह से व्यक्ति के दांपत्य जीवन में परेशानियां उत्पन्न हो सकती हैं.  इतना ही नहीं बल्कि जीवनसाथी से बिना किसी वजह से ही अनबन होने की संभावना रहती है.

तेल का गिरना

हर घर में तेल का प्रयोग रसोई घर में खाना बनाने से लेकर भगवान के समक्ष दीपक प्रज्वलित करने तक के लिए किया जाता है. इसके साथ ही तेल को शनि का कारक भी माना गया है. अगर आपके हाथ से बार-बार तेल गिरने लगे, तो यह अशुभ संकेत माना जाता ह. इसका मतलब होता है कि जीवन में कोई बड़ी समस्या आ सकती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news