Dream Meaning : सपने में पार्टनर के साथ ब्रेकअप देखना देता है ऐसे संकेत!, जानें क्या कहता है स्वप्नशास्त्र
Advertisement
trendingNow11623473

Dream Meaning : सपने में पार्टनर के साथ ब्रेकअप देखना देता है ऐसे संकेत!, जानें क्या कहता है स्वप्नशास्त्र

Swapna Shastra: अगर आप सपने में आपने जीवनसाथी या पार्टनर के साथ अपना ब्रेकअप देख रहे हैं और सोच-सोच कर परेशान हो रहे हैं तो आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं यह सपना हमें भविष्य में होने वाले अच्छी घटना की ओर संकेत है. 

सपने में खुद का ब्रेकअप देखना

Sapne Mei Partner Ke Sath Breakup: स्वप्नशास्त्र के अनुसार सपने में जो कुछ दिखाई दे रहा है वह कही न कही वास्तविक जिंदगी से जरूर जुड़ा होता है. स्वप्नशास्त्र में बताया गया है कि सपने हमें आने वाले दिनों के अच्छे-बुरे संकेतों की ओर इशारा करता है. ऐसे ही एक सपना है जीवनसाथी से रिश्ता टूटने का सपना. अगर आप सपने में आपने जीवनसाथी या पार्टनर के साथ अपना ब्रेकअप देख रहे हैं और सोच-सोच कर परेशान हो रहे हैं तो आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं यह सपना हमें भविष्य में होने वाले अच्छे-बुरे दोनों ही घटना की ओर संकेत है, तो आइए जानते हैं कि यदि आपने ये सपना देखा है तो इसका क्या अर्थ है.

पार्टनर से नाखुश होना 

स्वप्नशास्त्र के अनुार माना जाता है कि यह सपना इस बात की ओर भी संकेत करता है कि आप अपने पाटर्नर से वास्तविक जीवन से खुश न हों, इसलिए आपको अपने रिश्ते को ज्यादा समय देने की जरूरत है. एक-दूसरे को समझने की कोशिश करें और बेवजह मनमुटाव से बचें. 

होने वाली है नई शुरुआत

ब्रेकअप का सपना देखना यह दर्शाता है कि आप अपने असल जीवन में अधिक स्वतंत्र होने की इच्छा रखती हैं.  यह इस बात का भी संकेत हो सकता है कि आपके साथी ने आप पर कई सीमाएं लगाई हैं, जिनसे आप मुक्त होना चाहती हैं. 

असुरक्षा की भावना 

अक्सर कई बार ऐसा होता है कि आप वही सोने में देखते हैं जिसके बारे में ज्यादा सोचते हैं.  अगर आपको ऐसा सपना दिखाई दे रहा है जिसमें जीवनसाथी से रिश्ता टूट रहा हो तो ये आपकी असुरक्षा की भावना को दिखाता है, हो सकता है कि असल जिंदगी में आपको इस बात का डर बना रहता हो कि आपके रिश्ते में कहीं दरार न पड़ जाए.  ऐसा सपना आने का मतलब है कि आपको पार्टनर के साथ ज्यादा समय बिताने की जरूरत है. 

जीवनसाथी पर शक करना 

अगर आपका रिश्ता बहुत ही नाजुक है या आपको हमेशा अपने पार्टनर पर शक बना रहता है तो ऐसा सपना देखना भी एक वजह हो सकता है. आपको असल जिंदगी में पार्टनर पर भरोसा नहीं है और आपको ऐसा लगता है कि वो आपको कभी भी धोखा दे सकता है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news