Shukra Rahu Yuti 2023: होली के बाद बन रही है शुक्र-राहु की युति, इन 4 में राशियों मचेगा हाहाकार; रहना होगा सावधान
Advertisement
trendingNow11581253

Shukra Rahu Yuti 2023: होली के बाद बन रही है शुक्र-राहु की युति, इन 4 में राशियों मचेगा हाहाकार; रहना होगा सावधान

Shukra Rahu Yuti Effects In zodiac Signs: शुक्र का मीन राशि में परिवर्तन मीन राशि में 15 फरवरी को हो चुका है जो कि 12 मार्च तक इसी राशि में विराजमान रहेंगें. वहीं होली के 4 दिन बाद यानी 12 मार्च को शुक्र और राहु की युति मेष राशि में देखने को मिलेगी. जो कि 6 अप्रैल तक एक साथ ही रहेंगे, शुक्र और राहु की यह युति (Shukra Rahu Yuti 2023) 4 राशियों के जीवन में हाहाकार मचाने वाली है.

शुक्र राहु युति

Shukra Rahu Yuti Effects: वैदिक ज्योतिष के अनुसार, शुक्र को प्रेम वासना, कामेच्छा, वीर्य, रूप सौंदर्य, आकर्षण, धन संपत्ति, व्यवसाय आदि सांसारिक सुखों के कारक माना गया है. मान्यता है कि अगर कुंडली में शुक्र की स्थिति कमजोर हो तो संबंधों में कड़वाहट, टकरार और प्रेम संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. शुक्र का मीन राशि में परिवर्तन मीन राशि में 15 फरवरी को हो चुका है जो कि 12 मार्च तक इसी राशि में विराजमान रहेंगें. वहीं होली के 4 दिन बाद यानी 12 मार्च को शुक्र और राहु की युति मेष राशि में देखने को मिलेगी. जो कि 6 अप्रैल तक एक साथ ही रहेंगे, शुक्र और राहु की यह युति (Shukra Rahu Yuti 2023) 4 राशियों के जीवन में हाहाकार मचाने वाली है. आइए जानते हैं कि किन राशि के जातकों के जीवन प्रभावित होने वाली है. 

मेष राशि (Aries Zodiac)

शुक्र और राहु ग्रह की युति मेष राशि के लग्न भाव में ही होने वाली है.  ज्योतिषीय के अनुसार, इस युति के कारण मेष राशि के जातकों के रिश्ते प्रभावित हो सकते हैं. आप इस दौरान किसी ऐसे व्यक्ति के करीब आ सकते हैं जो आपके लिए सही नहीं होगा. इसलिए किसी से भी मित्रता करने से पहले उसके बारे में भली-भांति जान लें. रिश्तों में आपको धोखा मिल सकता है.  इसके साथ ही आपके दांपत्य जीवन में दरार आ सकती है. रिश्तों में मधुरता बनाए रखने के लिए आपको बहुत ही कड़े प्रयास करने पड़ेंगे.

वृषभ राशि (Taurus Zodiac)

शुक्र और राहु ग्रह की युति बनाने से इस राशियों के जातकों को सावधानी बरतनें की जरुरत है. यह युति आपके लवलाइफ को प्रभावित कर सकती है. जीवन में बीते कल को भूलकर नए रिश्तों को लेकर आगे बढ़ना होगा नहीं आपके रिश्ते प्रभावित हो सकते हैं. अपनी वाणी पर खास नियंत्रण रखें. किसी को कुछ बोलने से पहले विचार अवश्य करें और अपने व्यवहार पर नियंत्रण रखना होगा. इस बात का ध्यान अवश्य रखें कि आपकी बातों से किसी का मन बिल्कुल दुखी न हो. 

कन्या राशि (Virgo Zodiac)

शुक्र और राहु ग्रह की यह युति आपके लिए अशुभ हो साबित हो सकती है. यह युति आपकी मुश्किलों का कारण बन सकता है. आपकी वाणी की कठोरता से लोग प्रभावित हो सकते हैं. इसलिए किसी को कुछ बोलने से पहले अवश्य सोचें. इस समय दुर्घटना की संभावना बनी रहेगी तो वाहन चालते हुए ध्यान अवश्य रखें. अपने लाइफ पार्टनर को समय दें, वरना रिश्तों में कटुता आ सकती है. 

मीन राशि (Pisces Zodiac)

शुक्र राहु की युति से मीन राशि के जातकों का भी जीवन प्रभावित होगा. आपको इस युति के कारण दांपत्य जीवन में परेशानी हो सकती है. आपका पार्टनर के साथ विवाद हो सकता है. आपको इस दौरान संभलकर रहने की जरूरत है. पति-पत्नी में अनबन की वजह से आप तनाव में रहेंगे. जिनको सुलझाने में दिक्कत आ सकती है. परिवार का सपोर्ट नहीं मिलेगा, घर में लड़ाई-झगड़े की स्ठिति बनती नजर आएंगी. 
  
अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news