Saturday Upay : शनिवार को करें बजरंग बाण का पाठ, कुंडली के सारे दोष होंगे छूमंतर
Advertisement
trendingNow11692803

Saturday Upay : शनिवार को करें बजरंग बाण का पाठ, कुंडली के सारे दोष होंगे छूमंतर

Saturday Remedies in Hindi: मान्यताओं के अनुसार,शनिवार के दिन अगर आप शनि देव के पूजन से पहले हनुमान जी की पूजा करते हैं तो आपके सारे रोग-दोष दूर होते हैं.

शनिवार के दिन करें बजरंग बाण का पाठ

Sanwiar ke Upay in Hindi : हिंदू शास्त्रों और मान्यताओं के अनुसार, हनुमान जी कलयुग में भी अपने भक्तों की रक्षा के लिए इस धरती में मौजूद हैं. मान्यताओं के अनुसार, मंगलवार और शनिवार के दिन हनुमान चालीसा और बजरंग बाण का पाठ करने से आपको समस्त परेशानी से छुटकारा मिलता है. बताया जाता है कि शनिवार के दिन अगर आप शनि देव के पूजन से पहले हनुमान जी की पूजा करते हैं तो आपके सारे रोग-दोष दूर होते हैं. लेकिन पाठ करते समय किसी भी तरह की गलतियां करने से बचना चाहिए, तो चलिए जानते हैं हनुमान चालीसा और बजरंग बाण के पाठ करने का सही नियम. 

बजरंग बाण का पाठ करते समय इन बातों का रखें ध्यान 

- मंगलवार और शनिवार के दिन से बजरंग बाण का पाठ करना चाहिए.  इस पाठ को गलती से भी किसी और दिन न शुरू करें. इसे हमेशा मंगलवार के दिन ही शुरू करना चाहिए.

- बजरंग बाण का पाठ करने से पहले हनुमान चालीसा का पाठ जरूर किया जाना चाहिए.

- अगर आप अपनी मनोकामनाओं को पूरा करना चाहते हैं तो लगातार  41 दिनों तक बजरंग बाण का पाठ करना चाहिए। पाठ अधूरा नहीं छोड़ना चाहिए. 

- बजरंग बाण पाठ के दौरान कपड़ों का विशेष ध्यान रखना चाहिए, पाठ के समय लाल रंग के वस्त्र धारण करें और ब्रह्मचर्य का पालन जरूर करें.

बजरंग बाण पाठ की विधि

- बजरंग बाण पाठ के लिए किसी भी मंगलवार को रात्रि का 11 से रात्रि 1 बजे तक का समय सुनिश्चित कर लें. 

- सबसे पहले आप एक पूर्व दिशा में एक चौकी स्थापित करें. चौकी पर एक पीला कपड़ा बिछा दें। फिर “ऊं हं हनुमते नमः” मंत्र का जाप करें.  

- चौकी की दाई तरफ घी का दिया जलाएं और आसन पर बैठकर करीब पांच बार बजरंग बाण का पाठ करें.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news