Shani Gochar 2023: शनि और राहु की खतरनाक युति से इन राशियों को रहना होगा सावधान, अक्टूबर तक झेलेंग आर्थिक नुकसान!
Advertisement
trendingNow11615684

Shani Gochar 2023: शनि और राहु की खतरनाक युति से इन राशियों को रहना होगा सावधान, अक्टूबर तक झेलेंग आर्थिक नुकसान!

Shani Transit 2023: शतभिषा नक्षत्र के पहले चरण में कर्मफलदाता और न्याय के देवता शनि देव 17 अक्टूबर तक विराजमान रहेंगे,  जिसके स्वामी गुरु हैं. जिसके कारण कई राशि के जातकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा.

शनि गोचर से इन राशियों को रहना होगा सावधान

Shani Rahu Yuti Negative Impact On Zodiac: शनि अपनी  कुंभ राशि में चलते हुए राहु के नक्षत्र शतभिषा में विराजमान हो चुके हैं. ज्योतिषशास्त्र के अनुसार शतिभिषा नक्षत्र का स्वामी राहु को बताया गया है लेकिन शतभिषा नक्षत्र कुंभ राशि के अंतर्गत आता है जिसके कारण इस राशि के स्वामी शनि माने जाते हैं. ज्योतिष के मुताबिक, शतभिषा नक्षत्र के पहले और आखिरी चरण के स्वामी बृहस्पति और दूसरे और तीसरे चरण के स्वामी शनिदेव हैं. जो लोग शतभिषा नक्षत्र के पहले चरण में पैदा होते हैं, वे कुशल वक्ता और ज्ञानी होते हैं. दूसरे नक्षत्र में पैदा होने वाला धनवान और कर्मठ होता है. तीसरे नक्षत्र में पैदा होने वाला प्रतिष्ठित और संपन्न माना जाता है. जबकि चौथे चरण में पैदा हुआ व्यक्ति सुखी और संतान युक्त होता है.

इस नक्षत्र के पहले चरण में कर्मफलदाता और न्याय के देवता शनि देव 17 अक्टूबर तक विराजमान रहेंगे,  जिसके स्वामी गुरु हैं. जिसके कारण कई राशि के जातकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. चलिए जानते हैं कि शनि के शतभिषा नक्षत्र के प्रथम चरण में होने से किन-किन राशियों को परेशानी झेलनी पड़ेगी. 

कर्क राशि 

शनि का शतभिषा में गोचर कष्टकारी हो सकता है. इस गोचर के कारण कर्क राशि वालों का बजट बिगड़ेगा. खर्च बेकाबू हो जाएंगे, जिससे आप मानसिक रूप से परेशान होंगे. विरोधी और गुप्त शत्रु भी आपको मुश्किलों में डालेंगे. ऐसी चीजों के भी आरोप लग सकते हैं, जिनसे आपका कोई वास्ता नहीं होगा. खाने-पीने पर ध्यान दें और नशीली चीजों से दूरी बनाएं. वरना आपकी छवि खराब हो सकती है. 

वृश्चिक राशि 

शनि के इस गोचर से वृश्चिक राशि को जातकों को प्रॉपर्टी को लेकर दिक्कतें सामने आ सकती हैं.अगर बीपी से संबंधी कोई बीमारी है तो सावधानी बरतें. समय-समय पर जांच कराते रहें, गलत तरीके से धन कमाने वालों के लिए यह समय घातक सिद्ध हो सकता है. खर्चों पर नियंत्रण रखें और बजट बना कर चलें. मां की सेहत का विशेष ख्याल रखें. 

कुंभ राशि

कुंभ राशि शनि का यह गोचर कुंभ राशि वालों के लिए अक्टूबर तक कभी हलचल भरा रहेगा. ऐसी परिस्थितियां बनेंगी . जहां दुविधा की स्थिति बन सकती हैं. फैसला लेने में सावधानी बरतें. परिवार वालों के साथ तालमेल बना कर चलें. कहासुनी हो सकती है. 

मीन राशि 

मीन राशि के लोगों के जीवन में शनि का शतभिषा नक्षत्र उथल-पुथल मचाएगा. अक्टूबर तक आपको स्वास्थ्य से जुड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. अपनी सेहत का खास करक ध्यान रखें. इस दौरान बजट का ध्यान रखें, खर्च बढ़ेंगे. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

 (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news