Rahu Gochar 2023: राहु के राशि परिवर्तन से बढ़ेगी इन राशियों की परेशानी, हर मामले में सोच-समझकर लें फैसला
Advertisement

Rahu Gochar 2023: राहु के राशि परिवर्तन से बढ़ेगी इन राशियों की परेशानी, हर मामले में सोच-समझकर लें फैसला

Rahu Gochar Negative Impact :  ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस साल 30 अक्टूबर राहु ग्रह भी अपना राशि परिवर्तन करेगा. राहु हमेशा उल्टी चाल चलने वाला और पापी ग्रह माना गया है. राहु के भारी होने पर जातकों के बने बनाएं काम बिगड़ने लगते हैं और कई तरह की बीमारियों और संकटों का सामना करना पड़ता है.

राहु गोचर 2023

Rahu Dosh ke Upay in Hindi: वैदिक शास्त्र के अनुसार सारे ग्रह एक निश्चित समयावधि तक एक राशि से दूसरी राशि में भ्रमण करते हैं. इस साल कई ग्रहों ने राशि परिवर्तन किया है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस साल 30 अक्टूबर राहु ग्रह भी अपना राशि परिवर्तन करेगा. राहु हमेशा उल्टी चाल चलने वाला और पापी ग्रह माना गया है. ज्योतिष (Jyotish Shastra) के अनुसार हर किसी जातक की कुंडली में राहु (Rahu Dosh) का प्रभाव अशुभ है तो जातक कई तरह की परेशानियों से जूझता रहता है. राहु के भारी होने पर जातकों के बने बनाएं काम बिगड़ने लगते हैं और कई तरह की बीमारियों और संकटों का सामना करना पड़ता है. आइए जानते हैं राहु के राशि परिवर्तन से किन-किन राशि वालों की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. 

इन राशियों पर दिखेगा नकारात्मक असर 

मेष राशि - 30 अक्तूबर 2023 को राहु जब मेष से मीन राशि में परिवर्तन करने से मेष राशि के जातकों को सावधानी बरतनी की जरूरत रहेगी. इस दौरान परेशानियां बढ़ती हुई दिखाई देगी. धन की समस्या का सामना करना पड़ सकता है. मानसिक तनाव के कारण आपका किसी काम में मन नहीं लगेगा. बेवजह के वाद-विवाद बढ़ने लगेंगे. 

वृष राशि - राहु का ग्रह गोचर भी वृष राशि के जातकों के लिए भी शुभ नहीं होगा. इन राशियों के जातकों को आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. कई तरह की समस्याओं से एक साथ निपटना होगा क्योंकि कई परेशानियां एक साथ आएंगे. मान-सम्मान में गिरवाट आएगी. राहु आपकी बुद्धि और विवेक को भटका सकते हैं. जिसको लेकर आपको सावधान रहना होगा. धन के नुकसान होने की संभावना है. 

मकर राशि - मकर राशि के जातकों के लिए राहु का राशि परिवर्तन हानि दे सकता है. वाद-विवाद बढ़ सकते हैं. कई तरह की बीमारियों से परेशान हो सकते हैं. नौकरी में मन नहीं लगेगा क्योंकि वहां का माहौल आपके लिए विपरीत रहेगा. कारोबार में ज्यादा मुनाफा नहीं मिलेगा और जररूत से ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news