Advertisement
trendingPhotos1497590
photoDetails1hindi

Maa Laxmi: बेहद ताकतवर हैं मां लक्ष्‍मी के ये मंत्र! नए साल पर कर लें जाप, पूरे साल रहेंगे मालामाल

How To please Maa Laxmi on New Year 2023: धन की देवी मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न हो जाएं तो कभी धन-दौलत की कमी नहीं होती है. नया साल शुरू होने में अब कुछ ही दिन बाकी हैं. यदि न्‍यू ईयर से पहले ही मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के मंत्रों का जाप शुरू कर दें तो पूरे साल पैसों की तंगी नहीं झेलनी पड़ेगी. आपके घर और जीवन में खूब सुख-समृद्धि रहेगी, जमकर तरक्‍की मिलेगी. आइए जानते हैं मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के प्रभावी मंत्र.

हर मनोकामना पूरी करने का मंत्र

1/5
हर मनोकामना पूरी करने का मंत्र

मां लक्ष्‍मी खुश हो जाएं तो सारी मनोकामनाएं पूरी कर देती हैं. इसके लिए हर शुक्रवार को कमलगट्टे की माला से इस मंत्र का जाप करना बहुत लाभ देगा. 

श्रीं ह्रीं क्लीं ऐं कमलवासिन्यै स्वाहा।

महालक्ष्मी मंत्र

2/5
महालक्ष्मी मंत्र

मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करके हमेशा उनकी कृपा पाने के लिए महालक्ष्‍मी मंत्र का जाप करना चाहिए. रोजाना कमलगट्टे की माला से इस मंत्र का जाप करने से माता लक्ष्मी अपार कृपा बरसाती हैं. सारे दुख दूर होते हैं. 

'ॐ श्रीं ह्रीं श्रीं कमले कमलालये प्रसीद प्रसीद ॐ श्रीं ह्रीं श्रीं महालक्ष्म्ये नम:॥' 

सारे भौतिक सुख पाने का मंत्र

3/5
सारे भौतिक सुख पाने का मंत्र

सारे भौतिक सुख पाना चाहते हैं तो लक्ष्‍मी गायत्री मंत्र आपके लिए सबसे अच्‍छा साबित हो सकता है. इस मंत्र का नियमित रूप से जाप करने से जीवन में सकारात्मकता आती है. साथ ही जीवन के हर क्षेत्र में सफलता मिलती है. मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होती हैं और जातक को सारे भौतिक सुखों की प्राप्ति होती है.   'ॐ श्री महालक्ष्म्यै च विद्महे विष्णु पत्न्यै च धीमहि तन्नो लक्ष्मी प्रचोदयात् ॐ॥'

आर्थिक स्थिति मजबूत करने का मंत्र

4/5
आर्थिक स्थिति मजबूत करने का मंत्र

यदि आर्थिक हालात अक्‍सर खराब रहते हैं तो आर्थिक स्थिति मजबूत करने में ज्येष्ठा लक्ष्मी मंत्र बहुत मदद कर सकता है. इस मंत्र का पूरे भक्ति भाव से  सवा लाख बार जाप करने से यह मंत्र सिद्ध हो जाएगा और फिर जीवन में कभी भी आर्थिक तंगी नहीं होगी.   'ऐं ह्रीं श्रीं ज्येष्ठा लक्ष्मी स्वयंभुवे ह्रीं ज्येष्ठायै नम:'

कर्ज से मुक्ति पाने का मंत्र

5/5
कर्ज से मुक्ति पाने का मंत्र

यदि कर्ज से परेशान हों और कोई रास्‍ता नहीं सूझ रहा हो तो हर शुक्रवार को महालक्ष्मी के इस खास मंत्र का जाप करने से धन संबंधी सारी समस्याएं दूर हो जाएंगी. साथ ही धन की आवक बढ़ेगी. 

'ऊँ ह्रीं श्री क्रीं क्लीं श्री लक्ष्मी मम गृहे धन पूरये, धन पूरये, चिंताएं दूरये-दूरये स्वाहा:। ।'

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़