Advertisement
photoDetails1hindi

Samudra Shastra: कैसा है नेचर और पर्सनालिटी, इंसान के छिपे राज बताते हैं होंठ; आप भी कर सकते हैं मालूम

Samudra Shastra Tips: इंसान अपने शरीर के अंगों से खूबसूरत होता है. अगर कोई अंग खूबसूरत होता है तो व्यक्ति में और भी निखार आ जाता है. सुंदर होंठ भी व्यक्ति की पर्सनालिटी में चार-चांद लगा देते हैं.  लेकिन क्या आप जानते हैं कि होंठ व्यक्ति की पर्सनालिटी के बारे में कई राज खोल देते हैं. सामु्द्रिक शास्त्र के जरिए इंसान के शरीर का हर अंग उसके स्वभाव, भाग्य व कर्म के बारे में बताता है. आइए आपको विस्तार में बताते हैं.

 

1/6

हर शख्स के होंठ अलग होते हैं. उनका रंग और आकार भी अलग होता है. इस आधार पर किसी भी शख्स की पर्सनालिटी के बारे में मालूम किया जा सकता है. सामुद्रिक शास्त्र में इंसान के अंगों की व्याख्या की गई है, जिसमें उसके पैर के तलवों, कान, नाक, आंखें और होंठ के बारे में बताया गया है. 

2/6

जिन लोगों के होंठ पिंक होते हैं, उनको भाग्यशाली माना जाता है. इन्हें अपने कर्मों के लिए सम्मान मिलता है. जिन लोगों के होंठों का रंग लाल होता है, वे जरा-जरा सी बातों पर गुस्सा हो जाते हैं. ऐसे लोग अच्छे लेखक होते हैं. ये कभी-कभी नियमों के विपरीत कार्य करते हैं. 

3/6

जिन लोगों के होंठ पतले होते हैं, वे काफी महत्वाकांक्षी होते हैं. ये करियर को लेकर काफी अलर्ट रहते हैं. ये जिंदगी में अपनी मेहनत के बल पर सब कुछ हासिल करते हैं. सफल होने के लिए ये किसी भी हद तक जा सकते हैं. इस तरह के होंठ वाले लोग सुंदर और आकर्षक होते हैं. इनको शुरुआत में मेहनत करनी होती है. बाद में यही इनको सफलता दिलाता है.

 

4/6

जबकि काले होंठ वाले लोगों में बिना वजह चिढ़ होती है. हालांकि ये जुझारू होते हैं. लेकिन दूसरों से जल्द घुलमिल नहीं पाते. लोग भी इनसे कटे-कटे रहते हैं. 

 

5/6

जिन लोगों के होंठ बड़े और मोटे होते हैं उनको दूसरे लोगों से सम्मान की लालसा होती है. ऐसे होंठ वाले लोगों के पीछे आर्थिक परेशानियां लगी रहती हैं. ये स्वभाव से जिद्दी होते हैं और विवादों में भी फंस जाते हैं. ये बहुत होशियार होते हैं और एक बार में कई काम करना पसंद करते हैं. 

6/6

जिन लोगों के होंठ चिकने और घुमावदार होते हैं वे जिंदगी में सारी खुशियों का लुत्फ लेते हैं. ये लोग भाग्यशाली तो होते हैं लेकिन परेशानियों में फंस जाते हैं. इनके पास असल में जितना होता है, उससे ज्यादा दिखाने की आदत होती है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़