Kapoor Ke Totke : बनते-बनते टूट रहा है रिश्ता या शादीशुदा जिंदगी में बनी रहती है खटास?, कपूर के इन टोटकों से बनेगी बात
Advertisement

Kapoor Ke Totke : बनते-बनते टूट रहा है रिश्ता या शादीशुदा जिंदगी में बनी रहती है खटास?, कपूर के इन टोटकों से बनेगी बात

Vastu Shastra Tips: आपके विवाह में देरी हो रही है या फिर रिश्ता बनते-बनते टूट जाता है या फिर शादी हो गई है लेकिन पति-पत्नी के रिश्ते में अनबन बनी रहती है और आप तनाव में आ गए हैं तो ज्योतिष शास्त्र में जल्दी शादी के और खुशहाल शादीशुदा जीवन के कुछ उपाय बताए गए हैं जिनको करने से शीघ्र विवाह के योग बनते हैं और पति-पत्नि के रिश्ते मजबूत रहते हैं.

जल्दी शादी के उपाय

Jaldi Shadi Ke Kapoor Ke Totke : शादी हर इंसान के जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा है.  हर माता-पिता अपनी बेटी की शादी के बंधन का इंतजार करता है लेकिन कभी-कभी विवाह में देरी होने के कारण लोग तनाव में आ जाते हैं. यदि आपकी बेटी विवाह में देरी हो रही है या फिर रिश्ता बनते-बनते टूट जाता है या फिर शादी हो गई है लेकिन बेटी का शादीशुदा जीवन में खुशहाली नहीं है और पति-पत्नी के रिश्ते में अनबन बनी रहती है तो ज्योतिष शास्त्र में जल्दी शादी के और खुशहाल शादीशुदा जीवन के कुछ उपाय बताए गए हैं, जिसमें से एक उपाय कपूर का है. हिंदू धर्म के अनुसार महिलाओं का संबंध शुक्र ग्रह से होता है और यदि कन्या की शादी में अड़चन आ रही है या वैवाहिक जीवन खुशहाल नहीं है तो उसे कपूर का उपाय जरूर करना चाहिए. जिनको करने से शीघ्र विवाह के योग बनते हैं और पति-पत्नि के रिश्ते मजबूत रहते हैं तो चलिए जानते हैं शीघ्र विवाह और खुशहाल वैवाहिक जीवन के उपाय जो आपकी लाडली के जीवन में खुशियां भर देंगे. 

- ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि शुक्रवार के दिन माता पार्वती को आप यदि 7 कपूर और 7  ताजे लाल गुलाब के फूल अर्पित करेंगी तो आपके विवाह में आ रही अड़चनें दूर हो जाएगी. दरअसल, देवी पार्वती को सफेद रंग और गुलाब का फूल अति प्रिय है. जिससे प्रसन्न होकर वो अपने भक्तों को मनचाहा वर देती हैं. 

- जिन लड़कियों के विवाह में देरी हो रही है उनको नियमित रुप से मां दुर्गा के समक्ष कपूर का दीपक जलाना चाहिए. शाम के समय अगर आप देवी दुर्गा के आगे 7 या 11 कपूर का दिया जलाती हैं, तो आपको इससे बहुत जल्द फायदा मिलेगा. 

- बृहस्पतिवार के दिन कपूर का दीपक आप भगवान विष्णु के आगे भी जला सकती हैं. अगर आपको मनपसंद वर नहीं मिल रहा है, तो आपकी यह समस्या भी दूर हो जाएगी और जल्द ही आपको योग्य वर की प्राप्ति होगी. 

- लड़की देखते समय बेटी की बायीं मुट्ठी में कपूर रख दें. इससे कपूर में मौजूद सकारात्मक ऊर्जा का असर आपकी बेटी के स्‍वभाव और वातावरण में नजर आने लग जाएगा. अक्सर स्‍वभाव ठीक न लगने और घर का वातावरण सही न होने के कारण भी रिश्‍ता पक्‍का होने में दिक्कतें आती है. 

- एक लोटे में जल और कपूर डालकर शुक्रदेव को अर्पित करें, ऐसा करने से शुक्र की स्थिति मजबूत होती है और विवाह संबंधी सारी समस्याओं को दूर करता है. ध्यान रहें कपूर की गोली पानी में हमेशा 1, 3 या 5 यानि विषम संख्या में ही डालें.

- कई बार नजरदोष के कारण भी विवाह संबंधी परेशानियां आती हैं. ऐसा होने पर लौंग और कपूर से आप अपनी बेटी की नजर उतारें और किसी चौराहे में उसे फेंक दें या उसे जला दें ऐसा करने के बाद पलटकर बिल्कुल भी मत देखें.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news