Guruwar Ke Upay: हल्दी के इन टोटकों से आर्थिक तंगी होगी छूमंतर, मिलेगा मां लक्ष्मी का आशीर्वाद
Advertisement

Guruwar Ke Upay: हल्दी के इन टोटकों से आर्थिक तंगी होगी छूमंतर, मिलेगा मां लक्ष्मी का आशीर्वाद

Guruwar Ke Upay In Hindi : मान्यता है कि अगर आप लंबे समय से किसी परेशानी को लेकर चितिंत हैं तो इन मसालों का उपाय करके असानी से अपनी समस्याओं से पीछा छुड़ा सकते हैं. ऐसा ही एक उपाय है हल्दी के पानी का. 

 

हल्दी पानी के टोटके

Haldi ke Totke in Hindi : हिंदू धर्म में पेड़-पौधे, पशु-पक्षी यहां तक की रसोई में इस्तेमाल किए जाने वाले मसालों के संबंध ज्योतिष शास्त्र से जोड़ा गया है. साथ ही, कुछ मसालों का तो पूजा-पाठ के दौरान इस्तेमाल भी किया जाता है. मान्यता है कि अगर आप लंबे समय से किसी परेशानी को लेकर चितिंत हैं तो इन मसालों का उपाय करके असानी से अपनी समस्याओं से पीछा छुड़ा सकते हैं. ऐसा ही एक उपाय है हल्दी के पानी का. ज्योतिष शास्त्र में हल्दी के पानी को भी चमत्कारी कहा गया है. जहां एक ओर हल्दी के पानी के कुछ उपाय करने से घर की मुसीबतें नष्ट हो जाती हैं तो दूसरी ओर हल्दी के पानी का घर के मुख्य द्वार पर छिड़काव करने से कई अद्भुत लाभ मिलते हैं, तो चलिए जानते हैं इन उपायों के बारे में.

हल्दी के पानी के चमत्कारी उपाय 

- हल्दी अत्यंत शुभ मानी जाती है. इसलिए हल्दी के पानी का घर के मुख्य द्वार पर छिड़काव करने से सकारात्मकता आती है. साथ ही घर में दिव्य ऊर्जा का संचार होता है. 

- पूजा-पाठ में इस्तेमाल होने के कारण भी हल्दी बहुत ही शुभ मानी गई है. इसलिए हल्दी के पानी का घर के मुख्य द्वार पर छिड़काव करने से घर की नकारात्मक शक्तियां दूर हो जाती हैं. 

- ज्योतिष शास्त्र में घर के मुख्य द्वार को ग्रहों का केंद्र माना गया है. इसलिए हल्दी के पानी का घर के मुख्य द्वार पर छिड़काव करने से घर में मौजूद कैसा भी वास्तु और ग्रह दोष दूर हो जाता है. 

- घर की दहलीज का संबंध राहु से होता है इसलिए हल्दी के पानी का घर के मुख्य द्वार पर छिड़काव करने से राहु का दुष्प्रभाव नहीं पड़ता और घर की उन्नति होती है. 

- मान्यता है कि घर के मुख्य द्वार पर श्री गणेश के पुत्र शुभ-लाभ स्थापित होते हैं. इसलिए हल्दी के पानी का घर के मुख्य द्वार पर छिड़काव करने से आपको शुभ फलों की प्राप्ति होती है. 

- घर के मुख्य द्वार पर हल्दी के पानी में 1 सिक्का डालकर छिड़काव करें और फिर बाद में उस सिक्के को मंदिर में रखने से आर्थिक तंगी जीवन में कभी नहीं सताती है. 

- घर के मुख्य द्वार पर स्वातिक बनाकर रोजाना हल्दी के पानी का छिड़काव करने से घर में मां लक्ष्मी और मां अन्नपूर्णा का वास बना सदैव बना रहता है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)   

Trending news