Cinnamon Remedies in Hindi: जबरदस्त है दालचीनी के टोटके, मिलता है छप्परफाड़ पैसा; घर में बनी रहती है सुख-समृद्धि
Advertisement
trendingNow11672015

Cinnamon Remedies in Hindi: जबरदस्त है दालचीनी के टोटके, मिलता है छप्परफाड़ पैसा; घर में बनी रहती है सुख-समृद्धि

Dalchini ke Totke: ज्योतिष शास्त्र में इन ग्रहों को शांत करने के कई उपाय बताए गए हैं. इनमें से एक उपाय आपकी रसोई में मौजूद है. दालचीनी का उपाय. 

दालचीनी के टोटके

Dalchini Ke Upay in Hindi : हमारे जीवन में ग्रह- नक्षत्र का खास असर पड़ता है. अगर कुंडली में ग्रहों की दशा मजबूत हो तो हमें जीवन भर शुभ परिणामों की प्राप्ति होती है. लेकिन अगर ग्रह नक्षत्र कुंडली में उग्र हो जाएं तो जीवन मुश्किल हो जाता है. ज्योतिष शास्त्र में इन ग्रहों को शांत करने के कई उपाय बताए गए हैं. इनमें से एक उपाय आपकी रसोई में मौजूद है. मान्यताओं के अनुसार, दालचीनी का टोटके करने से घर में सुख-समृद्धि और शांति बनी रहती है. तो चलिए जानते हैं इन उपायों के बारे में...

दालचीनी के चमत्कारी टोटके

- अगर आपकी आर्थिक तंगी ने आपको परेशान कर दिया है तो दालचीनी के टोटकों से आपको निश्चित लाभकारी सिद्ध होगा.  इसके लिए आपको दालचीनी का पाउडर बनाना होगा और इसके ऊपर से अगरबत्ती घुमाएं. और मन ही मन सुख समृद्धि की कामना करें. 

- दालचीनी पाउडर को एक कागज में लपेट कर अपने पर्स या तिजोरी में रखें. और थोड़ा सा पाउडर पूजा स्थल पर रखें. और इसे हर दूसरे दिन बदलते रहें. इससे आपका रूका हुआ धन वापस मिलेगा. आपको धन वृद्धि भी होने लगेगी. 

- कारोबार में तरक्की के लिए दालचीनी का टोटका बहुत उपयोगी माना जाता है.  दालचीनी पाउडर हाथ में लेकर घर, बिजनेस या दुकान के मुख्य द्वार पर अंदर की ओर मुंह करके खड़े हो जाएं. अब इस पाउडर को अंदर की ओर फूंक करे उड़ा दें. ये टोटका करते समय भगवान से कारोबार में तरक्की की प्रार्थना करें. इससे व्यापार में जल्द सफलता मिलती है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news