Mahashivratri 2023: इस महाशिवरात्रि शिवलिंग पर अर्पित करें गन्ने का रस, आर्थिक समस्याएं छोड़ देंगी पीछा
Advertisement
trendingNow11555394

Mahashivratri 2023: इस महाशिवरात्रि शिवलिंग पर अर्पित करें गन्ने का रस, आर्थिक समस्याएं छोड़ देंगी पीछा

Mahashivratri Upay: यदि आर्थिक समस्याएं आपका पीछा नहीं छोड़ रही है या फिर कर्ज दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है तो महाशिवरात्रि के शुभ मुहूर्त पर भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए अति प्रिय चीज गन्ना या गन्ने का रस अर्पित करने से जीवन में चल रही आर्थिक समस्याओं से मुक्ति दिला सकता है. 

 

शिवलिंग पर क्या अर्पित करें

Shivling Pe Kya Arpit Kare: यदि आर्थिक समस्याएं आपका पीछा नहीं छोड़ रही है या फिर कर्ज दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है तो साल 2023 को महाशिवरात्रि के शुभ मुहूर्त पर भोलेनाथ को प्रसन्न करके आप अपनी मनोकामना को पूरा कर सकते हैं, मान्यता है कि भगवान शंकर को उनके पसंद की वस्तुएं आदि अर्पित करने जीवन की सारी समस्याएं दूर हो जाती है. हम सब भांग,धतूरा, बेल पत्र, दूध और पंचामृत भगवान शिव को अर्पित करते हैं लेकिन उन्हें अति प्रिय चीज गन्ना या गन्ने का रस अर्पित करने से जीवन में चल रही आर्थिक समस्याओं से मुक्ति दिलाता है. 

पूजन विधि और महत्व (Worship method and importance):

हिंदू धर्म में मान्यता है कि महाशिवरात्रि के दिन जो कि हर साल फाल्गुन महीने के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि को मनाई जाती है उस दिन महादेव और माता पार्वती का विवाह हुआ था. साल 2023 में 18 फरवरी को महाशिवरात्रि पर विशेष संयोग बन रहा है. महाशिवरात्रि के साथ-साथ इस दिन शनि प्रदोष व्रत भी है जो शिव जी को बहुत प्रिय है. हिंदू शास्त्रों में बताया गया है कि इस दिन व्रत और पूरे विधि-विधान से पूजा-पाठ करके अपनी मनोकामना को पूरा कर सकते हैं. 

आर्थिक समस्या के उपाय (Remedies for financial problems):

- भगवान शिव को गन्ने का रस अर्पित करें इससे आपकी सभी आर्थिक समस्याएं दूर होंगी. 

- शास्त्रों में बताया गया है कि कर्ज में डूबा व्यक्ति यदि दूध और गन्ने का रस मिश्रित जल शिवलिंग पर नियमित रूप से अर्पित करता है तो उसको जल्द लाभ प्राप्त होता है. 

- प्रत्येक सोमवार बेलपत्र और गन्ना का छोटा सा टुकड़ा अर्पित करने से आर्थिक समस्याएं दूर होती हैं. 
 
(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें.

Trending news