Astro Tips: घर में अचानक से इन जीव-जंतुओं का आना, इसमें छिपे हैं भविष्य के गहरे संकेत
Advertisement
trendingNow11567304

Astro Tips: घर में अचानक से इन जीव-जंतुओं का आना, इसमें छिपे हैं भविष्य के गहरे संकेत

Astro News: ज्योतिष की विधा में हर चीज के मायने होते हैं. इस प्राचीन विज्ञान में शकुन-अपशकुन का पता लगाने के कई तरीके होते हैं. जिनमें पशु-पक्षियों और जीव-जंतुओं के आगमन से भविष्य में छिपे संकेत को समझा जा सकता है.

Astro Tips: घर में अचानक से इन जीव-जंतुओं का आना, इसमें छिपे हैं भविष्य के गहरे संकेत

Animals and Astro: इंसानों और जीव-जंतुओं का पुराना नाता है. प्राचीन काल में तो भारत के हर घर में कोई न कोई जानवर पालने की परंपरा रही है. ऐसे में हमारे घरों के आसपास कुछ ऐसे जानवर होते हैं, जो अगर अचानक से घर में नजर आ जाएं या घर के बाहर उन्हें देख लिया जाए तो यह शुभ या अशुभ का संकेत भी देते हैं. कई बार इनके आने का मतलब होता है कि घर में सुख शांति और सकारात्मक ऊर्जा आ रही है. ऐसे में आम जनमानस को इन जानवरों और उनके आने के पीछे छिपे संकेतों के बारे में जानकारी होना चाहिए. ऐसे में आइए आपको बताते हैं कि किन जानवरों के घर में आने से शुभ संकेत मिलते हैं.

कुत्ता: अगर घर में काला कुत्ता घुस जाए तो इसका मतलब यह है कि शनि का प्रकोप शांत होने वाला है. ऐसा होने पर उस काले कुत्ते को रोटी जरुर खिलाएं. काला कुत्ता भैरव का वाहन होता है और शनि का प्रतीक होता है. ऐसे में घर में अगर कुत्ता आ जाए तो उसकी भूख को शांत करने से शनि के साथ-साथ राहु-केतु के दोष भी दूर होते हैं.

कबूतर: वहीं अगर आपके घर में सफेद कबूतर आ जाए तो इसे बेहद शुभ संकेत समझना चाहिए. सफेद कबूतर घर में सुख-शांति के आगमन का संदेश देता है. सफेद कबूतर अगर आपके छज्जे में बैठा नजर आए तो इसका मतलब भगवान ने आपकी प्रार्थना सुन ली है और आपकी मनोकामना पूरी होनेवाली है. वहीं सामान्य कबूतर के लिए भी किसी स्थान पर आपको बाजरे के दाने रखने चाहिए. ऐसा करने से आपके कुछ कष्ट कम हो सकते हैं.

कनखजूरा: अगर आपको घर में कनखजूरा नजर आए तो यह बेहद शुभ संकेत है. इसका मतलब यह है कि माता लक्ष्मी आपसे बेहद प्रसन्न हैं और जल्द ही आपकी आर्थिक स्थिति में जबरदस्त बदलाव आने वाला है.

सांप: अगर आपको अपने घर में सांप नजर आए तो इसका मतलब यह है कि भगवान शिव की कृपा आप पर है. सांप को भगवान शिव का प्रिय माना जाता है. ऐसे में सांप को मारने के बजाए उसे भगाने की कोशिश करें. इसे भी शुभ संकेत समझना चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news