Akshaya Tritiya 2023: अक्षय तृतीया पर जरूर खरीदें ये 3 चीजें, बनी रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा; कभी नहीं होगी धन की कमी
Advertisement
trendingNow11656734

Akshaya Tritiya 2023: अक्षय तृतीया पर जरूर खरीदें ये 3 चीजें, बनी रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा; कभी नहीं होगी धन की कमी

Akashaya Tritiya Shubh Muhurat: शास्त्रों और मान्यताओं के आधार पर बताया जाता है कि इस दिन 3 चीजें खरीदना बहुत ही शुभ माना गया है. इन 3 चीजों को खरीदने से घर में धन दौलत की कमी नहीं आती हैं और मां लक्ष्मी की कृपा सदैव आप पर बनी रहती हैं.

 

अक्षय तृतीया पर करें इन चीजों की खरीददारी

Akshaya Tritiya Kharidari ka Muhurat kya hai : 22 अप्रैल 2023 शनिवार के दिन वैशाख माह की तृतीया यानी अक्षय तृतीया है. इस दिन विवाह, गृह प्रवेश, गृह निर्माण और खरीदारी का शुभ मुहूर्त पूरे दिन ही रहता है. शास्त्रों और मान्यताओं के आधार पर बताया जाता है कि इस दिन 3 चीजें खरीदना बहुत ही शुभ माना गया है. इन 3 चीजों को खरीदने से घर में धन दौलत की कमी नहीं आती हैं और मां लक्ष्मी की कृपा सदैव आप पर बनी रहती हैं. तो चलिए जानते हैं कि अक्षय तृतीया के दिन कौन-सी चीजों को खरीदना शुभ माना गया है. 

अक्षय तृतीया मुहूर्त (Akashya Tritiya Muhurat) -

इस साल अक्षय तृतीया पर काफी शुभ संयोग बन रहा है.  रोहिणी नक्षत्र और सौभाग्य योग में 22 अप्रैल को अक्षय ततृीया मनाई जाएगी. तृतीया का शुभ मुहूर्त 22 अप्रैल को सुबह 8 बजकर 04 मिनट पर प्रारंभ हो जाएगा और 23 अप्रैल को सुबह 8 बजकर 08 मिनट तक रहेगा. इस दिन 6 शुभ योग बन रहे हैं. जो कि महायोग कहलाएंगे. 

इन चीजों की करें खरीददारी 

आभूषण की खरीदी- ऐसी मान्यता है कि अक्षय तृतीया के दिन सोना, चांदी या उसके बने आभूषणों की खरीदारी करके घर लाने से माता लक्ष्मी का आगमन होता है. इस दिन खरीदा गया आभूषण अक्षय बना रहता है यानी वह किसी भी तरह से खराब नहीं होती है. 

बर्तन और कौड़ी की खरीददारी- अक्षय तृतीया के दिन पीतल या तांबे के बर्तन खरीदें. खासकर घड़ा खरीदें. माता लक्ष्मी को कौड़ी बेहद पसंद हैं. इस दिन कौड़ी खरीदकर मां लक्ष्मी के चरणों में अर्पित करें, माता लक्ष्मी की पीतल की मूर्ति भी खरीद सकते हैं. 

मिट्टी का घड़ा-  अक्षय तृतीया के अवसर पर घड़ा खरीदना भी बहुत शुभ होता है. इस दिन घड़ा खरीद कर घर में रखना बहुत ही शुभ है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news