Maa Lakshmi Tips: मां लक्ष्मी को खींच लाएंगे आज से 6 दिन तक किए ये काम, 3 साल तक नहीं मिलेगा फिर ये मौका
Advertisement
trendingNow11818311

Maa Lakshmi Tips: मां लक्ष्मी को खींच लाएंगे आज से 6 दिन तक किए ये काम, 3 साल तक नहीं मिलेगा फिर ये मौका

Adhik Mas Upay: सावन के इस पावन महीने में इस बार अधिकमास अमावस्या का योग बन रहा है, जो कि 16 अगस्त को है. इन दिनों भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी को समर्पित है. ऐसी मान्यता है कि इस दिन से पहले कुछ खास उपाय करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती है और धन लाभ होता है.

 

maa lakshmi upay

Adhik Mas 2023: सावन में अधिक मास आने से इसका महत्व बहुत बढ़ गया है. अधिक मास के दौरान व्रत रखना, धार्मिक ग्रंथों का पाठ करना, मंत्र जप आदि धार्मिक अनुष्ठान करना शुभ होता है. अधिकमास में भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की पूजा की जाती है. इस बार का अधिकमास अब तीन साल के बाद आएगा जिस वजह से इस महत्व और ज्यादा बढ़ गया है. मां लक्ष्मी और  भगवान विष्णु की कृपा पाने के लिए 16 अगस्त से पहले जरूर ये काम कर लें इससे जीवन में सुख के साथ आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. 

अधिक मास में कर लें मां लक्ष्मी के ये उपाय 

- परमा एकादशी के दिन भगवान विष्णु के नाम का व्रत करें इससे विष्णु जी की कृपा बरसेगी और आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. 

- हिंदू धर्म में तुलसी को बहुत दिया जाता है, अधिक मास में सुबह नहाने के बाद तुलसी जी को जल जलाएं और उनकी परिक्रमा करें 

- मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए लक्ष्मी और भगवान विष्णु की नियमित तौर पर विधि-विधान से पूजा करें और  शुक्रवार के दिन 11 कन्याओं को जिमाएं. ऐसा करने से मां लक्ष्मी का वास घर में बना रहेगा और आर्थिक तंगी नहीं आएगी.

- घर के कलेशों को कम करने के लिए अधिकमास में किसी भी पास के मंदिर में जाकर भगवान का ध्वज दान करें, इससे परिवार में सुख-शांति लौट आएगी.

- अधिक मास के दौरान किसी भी पवित्र नदियों में स्नान करने का अपना अलग महत्व है, इससे मोक्ष और अमृत योग की प्राप्ति होती है.

- हिंदू धर्म में शंख का अपना अलग महत्व है, इसे बहुत ही पवित्र माना गया है. शुक्रवार के दिन शंख में जल भरकर भगवान विष्णु का जलाभिषेक करें.

- अधिक मास तीर्थ स्थानों के दर्शन करने के लिए सबसे सही वक्त है और इस दौरान पूजा करने से उनके आशीर्वाद की प्राप्ति होती है.

Money Tips: रात में किए ये उपाय खोल देते हैं बंद किस्मत का ताला, चारों तरफ से बरसने लगता है बेहिसाब धन! 
 

गाड़ी से होने वाली दुर्घटनाओं से बचाती हैं कार में रखीं ये लकी चीजें, आने वाले संकट को करती हैं दूर 
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news