क्या आपकी भी चलती कार में नहीं कनेक्ट होता एंड्राइड ऑटो या एप्पल कार प्ले? यह है इसका कारण, जानें क्या करें
Advertisement

क्या आपकी भी चलती कार में नहीं कनेक्ट होता एंड्राइड ऑटो या एप्पल कार प्ले? यह है इसका कारण, जानें क्या करें

Car Infotainment System: Android Auto और Apple CarPlay स्मार्टफोन को कार के इंफोटेनमेंट सिस्टम से कनेक्ट करते हैं. इससे लोगों को कई फायदे होते है. ड्राइव करते समय आप कार में सुरक्षित और सुविधाजनक तरीके से म्यूजिक सुन सकते हैं. अगर आपकी कार में यह कनेक्ट नहीं हो पा रहा है तो हम आपको बताते हैं इसकी वजह क्या है. 

car infotainment system

Android Auto और Apple CarPlay आजकल कार में इन-कार इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए सबसे लोकप्रिय विकल्प हैं. ये दोनों प्लेटफॉर्म स्मार्टफोन को कार के इंफोटेनमेंट सिस्टम से कनेक्ट करते हैं. इससे लोगों को कई फायदे होते है. ड्राइव करते समय आप कार में सुरक्षित और सुविधाजनक तरीके से म्यूजिक सुन सकते हैं. इसके साथ ही कार में नेविगेशन चलाने, कॉल करने और मैसेज भेजने की सुविधा मिलती है. 

लोगों को होती है यह शिकायत

हालांकि, कई लोगों को यह शिकायत होती है कि चलती कार में Android Auto या Apple CarPlay कनेक्ट नहीं होता है. इससे उन्हें कार चलाते समय इन सुविधाओं का इस्तेमाल करने में परेशानी होती है. अगर आप नई कार खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए यह जानना जरूरी हो जाता कि ऐसा क्यों होता है. साथ ही हम आपको उन तरीकों के बारे में भी बताते हैं जिनसे आप इस तरह की समस्याओं से बच सकते हैं ताकि बाद में आपको परेशानी का सामना न करना पड़े. 

चलती कार में क्यों कनेक्ट नहीं होता Android Auto और Apple CarPlay

आपको बता दें कि चलती कार में एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले न कनेक्ट होने की वजह सेफ्टी कंसर्न होते हैं. चलती कार में अगर लोग एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले गाड़ी के इंफोटेनमेंट सिस्टम से कनेक्ट करेंगे तो उनका ध्यान भटक सकता है. ऐसे में गाड़ी का एक्सीडेंट होने की संभावना बढ़ जाती है. दुर्घटना को कम करने के उद्देश्य से फीचर जोड़ा गया है. गाड़ी में सेफ्टी आजकल बहुत बड़ा विषय है. कार निर्माता कंपनियां भी पैसेंजर की सेफ्टी को ध्यान में रखकर लेटेस्ट फीचर्स लाती हैं. 

Android Auto और Apple CarPlay को इंफोटेनमेंट सिस्टम से जोड़ने के लिए क्या करें? 

अगर आप अपनी कार में एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले कनेक्ट करना चाहते हैं तो टेंशन मत लीजिए. आपको बता दें कि आप ऐसा कर सकते हैं, मगर आपको अपनी रोकनी पड़ेगी. गाड़ी साइड में लगाकर आप एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले कार के इंफोटेनमेंट सिस्टम  से जोड़ सकते हैं. 

Trending news