उत्तर प्रदेश के पुलिसवाले ने बाइक से किया स्टंट, वीडियो वायरल हुई तो मिली ऐसी सजा
Advertisement
trendingNow11817205

उत्तर प्रदेश के पुलिसवाले ने बाइक से किया स्टंट, वीडियो वायरल हुई तो मिली ऐसी सजा

UP Police Constable Bike Stunt: जैसा कि हम सभी जानते हैं कि सार्वजनिक सड़कों पर स्टंट करना खतरनाक हो सकता है और यह गैरकानूनी भी है. कोई आम नागरिक हो और कोई अधिकारी, सभी नियमों से बंधे हैं.

उत्तर प्रदेश के पुलिसवाले ने बाइक से किया स्टंट, वीडियो वायरल हुई तो मिली ऐसी सजा

UP Police Constable Bike Stunt Viral Video: जैसा कि हम सभी जानते हैं कि सार्वजनिक सड़कों पर स्टंट करना खतरनाक हो सकता है और यह गैरकानूनी भी है. कोई आम नागरिक हो और कोई अधिकारी, सभी नियमों से बंधे हैं. सभी के लिए यातायात नियम समान हैं ताकि सड़क पर जोखिम कम हो. लेकिन, बहुत से लोग कानूनों और नियमों की गंभीरता को नहीं समझते हैं. हाल ही में उत्तर प्रदेश पुलिस का एक कॉन्स्टेबल पुलिस की वर्दी पहने बाइक स्टंट करते हुए नजर आया, जिसकी वीडियो सामने आने के बाद कॉन्स्टेबल पर कार्रवाई की गई.

वीडियो में गोरखपुर में तैनात कांस्टेबल संदीप कुमार चौबे को वर्दी पहने रेसिंग बाइक पर स्टंट करते देखा गया. वीडियो में ऑडियो डायलॉग थे, जिसमें लड़की पूछती है- "क्या आप अपने दुश्मनों से नहीं डरते?" जिस पर लड़का जवाब देता है- "दुश्मनों से क्या डरना... मौत का क्या है...आज नहीं तो कल मरना... और रही बात डरने की तो डरना है तो ऊपर वाले से डरो. ये कीड़े-मकौड़ों से क्या डरना?"

वीडियो वायरल होने के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) डॉ. गौरव ग्रोवर ने इस संबंध में आई शिकायतों पर प्रतिक्रिया करते हुए कार्रवाई की. जांच शुरू की तो यह पुष्टि हुई कि कांस्टेबल संदीप कुमार चौबे ने वास्तव में वीडियो अपलोड किया था, जो 8 फरवरी 2023 को उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा जारी एक निर्देश का सीधा उल्लंघन है. 

इस निर्देश में पुलिस कर्मियों को निजी तस्वीरें या वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर साझा करने से रोका गया था. फिलहाल, कांस्टेबल संदीप कुमार चौबे को निलंबित कर दिया गया है. हालांकि, किसी पुलिसकर्मी द्वारा फोटो-वीडियो आदि सोशल मीडिया पर साझा करने का ऐसा मामला पहली बार सामने नहीं आया है, ऐसा पहले भी बहुत बार होता रहा है.

यह भी पढ़ें-

Tata Nexon EV नहीं पसंद तो ये Electric SUV देखें, 456KM की मिलेगी रेंज; कीमत बस इतनी

Hyundai Exter खरीदें या Maruti Fronx? जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Trending news