Car Tyre Tips: कार के टायर चलेंगे सालों-साल, मोटे खर्चे से बचा लेंगे 5 आसान टिप्स, जरूर फॉलो करें
Advertisement
trendingNow11664366

Car Tyre Tips: कार के टायर चलेंगे सालों-साल, मोटे खर्चे से बचा लेंगे 5 आसान टिप्स, जरूर फॉलो करें

Car Tyre maintainance: टायर में किसी भी तरह की खराबी आने पर आपका सफर बीच में ही थम जाएगा. यही वजह है कि आपको समय-समय पर टायर बदलवाने पड़ते हैं. इसमें हजारों रुपयों का खर्चा आता है. लेकिन हम आपको कुछ टिप्स बता रहे हैं, जिनके जरिए कार के टायर लंबा समय चलेंगे. 

 

Car Tyre Tips: कार के टायर चलेंगे सालों-साल, मोटे खर्चे से बचा लेंगे 5 आसान टिप्स, जरूर फॉलो करें

Car Tyre Care: जब सुरक्षा की बात आती है, तो टायर आपके वाहन के सबसे महत्वपूर्ण पार्ट में से एक होते हैं. आपकी कार का यही हिस्सा है जो सीधे तौर पर सड़क के साथ संपर्क में रहता है. ब्रेक लगाने पर भी पहियों ही होते हैं जो कार को रोकते हैं. टायर में किसी भी तरह की खराबी आने पर आपका सफर बीच में ही थम जाएगा. यही वजह है कि आपको समय-समय पर टायर बदलवाने पड़ते हैं. इसमें हजारों रुपयों का खर्चा आता है. लेकिन हम आपको कुछ टिप्स बता रहे हैं, जिनके जरिए कार के टायर लंबा समय चलेंगे. 

1. नियमित रूप से टायर जांचें: आपको नियमित रूप से टायर की जांच करनी चाहिए. अगर टायर में कोई कट लग गया है या ज्यादा घिस गया है, तो तुरंत उसे बदलवा लें. 

2. सही टायर प्रेशर: टायर में सही प्रेशर बनाए रखना भी आपके टायर के उम्र को बढ़ा सकता है. आपको नियमित रूप से टायर प्रेशर की जांच करनी चाहिए और अपनी कार के टायर पंप को सही तरीके से इस्तेमाल करना चाहिए.

3. ध्यान रखें जब टायर खत्म होते हैं: टायर जब पुराना हो जाता है तो उसे तुरंत बदल देना चाहिए. पुराने टायर अपने ग्रिप को खो देते हैं और इससे आपके वाहन का संचालन खतरनाक हो सकता है.

4. कार ड्राइविंग का तरीका: कार ड्राइविंग का आपका तरीका भी निर्भर करता है कि टायर कितने दिन चलेंगे. अगर आप तेज रफ्तार से कार चलाते हैं और अचानक ब्रेक लगाने पड़ते हैं, तो टायर की उम्र घटती जाएगी. 

5. नए टायर खरीदने से पहले रिसर्च करें: जब आप नए टायर खरीदने जा रहे होते हैं, तो आपको अच्छी रिसर्च करनी चाहिए. आपको टायर के ब्रांड, मॉडल और रिव्यू के बारे में जानकारी होनी चाहिए.

Mileage की टेंशन भुला देगी ये बाइक, 1 लीटर में 75KM दौड़ती है, कीमत बस 62 हजार
कभी धड़ाधड़ बिकती थी Rajdoot, इस वजह से हुई मार्केट से गायब, सामने आया 33 साल पुराना वीडियो
Salman Khan की बुलेटप्रूफ कार, Sniper राइफल भी नहीं बिगाड़ पाएगी कुछ, ऐसे हैं फीचर्स
Car Bootspace: कार की डिक्की को लीटर में क्यों नापते हैं? बड़ी ही अजीब है वजह
Car में जले ये लाइट्स तो हो जाएं Alert! तुरंत करें यह काम, नहीं तो इंजन हो जाएगा खराब
Second Hand Car लेते वक्त इन फ्रॉड से बच जाना, नहीं तो सस्ती गाड़ी पड़ जाएगी महंगी
सिर्फ 6.33 में 7 सीटर कार, बड़ी से बड़ी फैमिली इसमें आसानी से हो जाएगी फिट
Alloy Wheel या Steel Wheel में कौन है बेस्ट, सच जान लिया तो कभी नहीं करेंगे गलती
Mahindra की कारों में कमाल का फीचर, ड्राइविंग के दौरान आएगी नींद तो फट से जागा देगा
चलता-फिरता बंगला है ये 8 सीटर कार! कीमत बस 13 लाख, 58 पैसे/km का खर्च

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news