New Car खरीदने के बाद मत कर बैठना ये 3 गलती, इंजन पड़ जाएगा ठप, पैसों की होगी बर्बादी
Advertisement
trendingNow11434995

New Car खरीदने के बाद मत कर बैठना ये 3 गलती, इंजन पड़ जाएगा ठप, पैसों की होगी बर्बादी

Car Care Tips: कई ग्राहक नई कार लेने के बाद उत्साह में कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते हैं, जिसकी वजह से गाड़ी को भारी नुकसान पहुंचता है. आपकी गलती की वजह से कार का इंजन भी ठप पड़ सकता है.

New Car खरीदने के बाद मत कर बैठना ये 3 गलती, इंजन पड़ जाएगा ठप, पैसों की होगी बर्बादी

New Car Maintenance Tips: देश में कारों की बिक्री लगातार बढ़ती जा रही है. ग्राहकों के लिए नई कार खरीदना बेहद आसान भी हो गया है. जिन लोगों के पास बजट की समस्या होती है वह लोन पर कार ले लेते हैं. साथ ही देश में अलग-अलग बजट की गाड़ियां भी उपलब्ध हैं. हालांकि कई ग्राहक नई कार लेने के बाद उत्साह में कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते हैं, जिसकी वजह से गाड़ी को भारी नुकसान पहुंचता है. आपकी गलती की वजह से कार का इंजन भी ठप पड़ सकता है. साथ ही कार को थोड़े-थोड़े समय पर सर्विस सेंटर के चक्कर लगाने पड़ते हैं. यहां हम आपको 3 ऐसे टिप्स बता रहे हैं जो नई कार खरीदने के बाद आपको जरूर ध्यान रखने चाहिए. 

1. नई कार खरीदने के बाद आपकी इसकी पहली सर्विस का ध्यान रखना चाहिए. जो टाइम बताया गया हो, सर्विस उसी समय करा लेनी चाहिए. ऐसा न करने से आपकी कार को नुकसान हो सकता है. पहली सर्विस होने तक कार को सही तरीके से चलाना चाहिए. खास बात है कि इस सर्विस में किसी तरह का लेबर चार्ज भी नहीं लिया जाता. गाड़ी को अच्छी तरह चेक किया जाता है कि इसमें कोई समस्या तो नहीं आई. 

2. नई कार लेने के बाद अक्सर लोग इसे तेज रफ्तार से भगाने लगते हैं. इससे बचना चाहिए. नई कार में बेवजह एक्सिलरेट देने से इंजन पर असर पड़ता है. इसके अलावा, फ्यूल की खपत भी बढ़ जाती है. गाड़ी को समूथ चलायें और कम एक्सिलरेट का इस्तेमाल करें

3. नई गाड़ी में ओवर लोडिंग करने से भी बचना चाहिए. बहुत से लोग गाड़ी में जरूरत से ज्यादा सामान रख लेते हैं. ऐसा करने से गाड़ी के टायर्स, सस्पेंशन और इंजन पर बुरा असर पड़ता है. यह काम आपको सिर्फ नई ही नहीं, पुरानी कार के साथ भी नहीं करना चाहिए. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news