Hatchback से बेहतर 6 लाख में खरीद लीजिए ये सेडान कार, प्रीमियम हैं इसके फीचर्स
Advertisement

Hatchback से बेहतर 6 लाख में खरीद लीजिए ये सेडान कार, प्रीमियम हैं इसके फीचर्स

Best Sedan under 6 Lakh Rupees: यहां हम आपके लिए इसी प्राइस रेंज में एक सेडान कार ऑप्शन लेकर आए हैं, जो आपको कम कीमत में ही लग्जरी फीचर्स का एहसास कराने वाली है. इस कार में रेन सेंसिंग वाइपर, टचस्क्रीन डिस्प्ले और कीलेस एंट्री जैसे फीचर्स दिए जाते हैं. 

Hatchback से बेहतर 6 लाख में खरीद लीजिए ये सेडान कार, प्रीमियम हैं इसके फीचर्स

Tata Tigor Sedan: भारतीय बाजार में 6 लाख से 8 लाख रुपये तक का सेगमेंट काफी पॉपुलर है. मारुति सुजुकी से लेकर टाटा मोटर्स और हुंडई तक इस सेगमेंट में अपनी गाड़ियों की बिक्री करती है. हालांकि सबसे ज्यादा ऑप्शन हैचबैक कारों के ही होते हैं, लेकिन यहां हम आपके लिए इसी प्राइस रेंज में एक सेडान कार ऑप्शन लेकर आए हैं जो आपको कम कीमत में ही लग्जरी फीचर्स का एहसास कराने वाली है. इस कार में रेन सेंसिंग वाइपर, टचस्क्रीन डिस्प्ले और कीलेस एंट्री जैसे फीचर्स दिए जाते हैं. 

कीमत और वेरिएंट
हम जिस कार की बात कर रहे हैं वह टाटा टियागो (Tata Tiago) है. कंपनी ने हाल ही में टाटा टिगोर की कीमत में 15,000 रुपये का इजाफा किया है. इसकी नई कीमतें 6.20 लाख रुपये से 8.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच हैं. कंपनी इस सेडान को चार ट्रिम्स XE, XM, XZ और XZ+ में बेचती है. इसका बूट स्पेस 419 लीटर का है. 

इंजन और ट्रांसमिशन
इसमें एक ही इंजन ऑप्शन 1.2-लीटर तीन-सिलेंडर पेट्रोल (86PS और 113Nm) दिया जाता है. इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड AMT के साथ जोड़ा गया है. इसमें सीएनजी किट का ऑप्शन भी है. सीएनजी मोड में यह 73PS और 95Nm जेनरेट करता है. टाटा टिगोर का मुकाबला मारुति सुजुकी डिजायर, हुंडई ऑरा और होंडा अमेज से है.

फीचर्स की बात करें तो इसमें Android Auto और Apple CarPlay के साथ सात इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक हेडलाइट्स, रेन-सेंसिंग वाइपर्स, बटन स्टार्ट/स्टॉप, कीलेस एंट्री, ऑटो एसी, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स दिए गए हैं. सेफ्टी के लिए इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर भी मिलता है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news