Tiago EV: यह Electric Car है फायदे का सौदा! हर महीने 15 हजार की बचत, 5 साल में हो जाएगी Free
Advertisement

Tiago EV: यह Electric Car है फायदे का सौदा! हर महीने 15 हजार की बचत, 5 साल में हो जाएगी Free

Cheapest Electric Car: जो लोग पेट्रोल पर होने वाले खर्च से परेशान हैं उनके लिए यह कार परफेक्ट हो सकती है. इस कार को चलाकर आप हर महीने 15 हजार रुपये तक की बचत कर सकते हैं. आप चाहें तो इस रकम के जरिए कार की ईएमआई भर सकते हैं

 

Tiago EV: यह Electric Car है फायदे का सौदा! हर महीने 15 हजार की बचत, 5 साल में हो जाएगी Free

Tata Tiago EV vs Petrol Car: देश की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी Tata Motors ने पिछले साल सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार - Tata Tiago EV लॉन्च की है. जो लोग पेट्रोल पर होने वाले खर्च से परेशान हैं उनके लिए यह कार परफेक्ट हो सकती है. इस कार को चलाकर आप हर महीने 15 हजार रुपये तक की बचत कर सकते हैं. आप चाहें तो इस रकम के जरिए कार की ईएमआई भर सकते हैं. यह कार 4 वेरिएंट में उपलब्ध है और इसकी ऑन-रोड कीमत 9.18 लाख रुपये से लेकर 12.71 लाख रुपये तक है. इसमें 2 बैटरी पैक हैं. जहां छोटी 19.2 kWh की बैटरी 250 किमी रेंज तक की पेशकश कर सकती है, जबकि 24 kWh की बड़ी बैटरी 315 किमी तक रेंज ऑफर सकती है. आइए जानते हैं आप कैसे करेंगे इस कार से हर महीने बचत.

5 साल में फ्री हो जाएगी कार
दरअसल, यह कार उन लोगों के लिए काफी अच्छी है जो हर दिन 100 से 150 किमी ड्राइव करते हैं. अगर आप इस कार को शहर में ट्रैवल के लिए इस्तेमाल करते हैं फिर इसे रात भर चार्ज करते हैं, तो बीच रास्ते में चार्जिंग की चिंता से बच सकते हैं. हालांकि, लंबी यात्राओं के लिए यह कार व्यावहारिक नहीं है. अगर आप Tata Tiago EV खरीदते हैं तो आप मोटी रकम बचा सकते हैं. 

टाटा मोटर्स ने Tiago EV की वेबसाइट पर ही पेट्रोल कार के मुताबले इस कार से होने वाली बचत का एक कैलकुलेटर बनाया हुआ है. इसके मुताबिक, अगर आप रोज कार को 100KM चलाएंगे और पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर मानी जाए तो आप एक पेट्रोल कार के मुकाबले Tata Tiago EV में 5 साल में 9.5 लाख रुपये की बचत कर लेंगे. इस तरह एक साल की बचत 1.90 लाख रुपये और एक महीने की बचत 15,833 रुपये हो जाती है. यानी 5 साल में आपके लिए यह कार फ्री हो जाएगी. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news