Tata ने दिया ग्राहकों को झटका! इस गाड़ी से हटा दिया माइलेज बढ़ाने वाला फीचर
Advertisement
trendingNow11416721

Tata ने दिया ग्राहकों को झटका! इस गाड़ी से हटा दिया माइलेज बढ़ाने वाला फीचर

Tata Punch Base Model: टाटा पंच की कीमत 5.92 लाख रुपये से शुरू होती है. इसका बेस मॉडल Pure काफी वैल्यू फॉर मनी माना जाता है. हालांकि अब कंपनी ने पंच के बेस वेरिएंट से एक ऐसे फीचर को निकाल दिया, जो माइलेज बढ़ाने में मदद करता था. 

Tata ने दिया ग्राहकों को झटका! इस गाड़ी से हटा दिया माइलेज बढ़ाने वाला फीचर

Tata Idle Start Stop: टाटा मोटर्स की छोटी एसयूवी Tata Punch ग्राहकों के बीच पॉपुलर होती जा रही है. इस गाड़ी ने लॉन्चिंग के बाद से ही टॉप 10 लिस्ट में अपन जगह बना ली थी. टाटा नेक्सॉन के बाद यह कंपनी की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी है. कम दाम में एसयूवी वाले फीचर्स की तलाश कर रहे ग्राहकों को यह गाड़ी खासी पसंद आती है. टाटा पंच की कीमत 5.92 लाख रुपये से शुरू होती है. इसका बेस मॉडल Pure काफी वैल्यू फॉर मनी माना जाता है. हालांकि अब कंपनी ने पंच के बेस वेरिएंट से एक ऐसे फीचर को निकाल दिया, जो माइलेज बढ़ाने में मदद करता था. 

हटा दिया यह फीचर
टाटा मोटर्स ने पंच के बेस वेरिएंट को अपडेट किया है. रिपोर्ट के मुताबिक, अपडेटेड मॉडल में कंपनी ने आइडल स्टार्ट/स्टॉप फीचर को हटा लिया है. यह फीचर गाड़ी के कुछ देर स्टार्ट खड़े रहने पर इंजन को ऑटोमैटिकली बंद कर देता है. इससे फ्यूल की बचत होती है और गाड़ी अच्छा माइलेज देती है. हालांकि इस फीचर को बंद करने के लिए अलग से एक बटन भी मिलता है, जो टाटा पंच के बेस वेरिएंट में अब नहीं दिया जाएगा. 

आपको बता दें कि कार का यह वेरिएंट बेस होने के बावजूद आपको कई जरूरी फीचर्स मुहैया कराता है. इसमें आगे की दो पावर विंडो, मैनुअल एसी, ओआरवीएम पर टर्न इंडिकेटर, इको मोड मिलता है. 

इंजन और पावर
इंजन की बात करें तो टाटा पंच में 1.2 लीटर, 3-सिलेंडर पेट्रोल यूनिट मिलती है. यह इंजन 6,000 RPM पर 86 PS की पावर और 3,300 RPM पर 113 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स मिलते हैं. इसका मुकाबला Citroen C3, Nissan Magnite, Renault Kiger जैसी गाड़ियों के साथ रहता है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news