Tata की सस्ती SUV ने 1 साल में किया ऐसा कमाल, देखती रह गई Maruti-Mahindra
Advertisement
trendingNow11520653

Tata की सस्ती SUV ने 1 साल में किया ऐसा कमाल, देखती रह गई Maruti-Mahindra

Tata Motors Car Sales: टाटा मोटर्स ने करीब 1 साल पहले एक दांव चला, जो दांव ग्राहकों के बीच चल गया और 1 साल के भीतर ही इस गाड़ी ने कमाल कर दिया. लॉन्चिंग के बाद से ही इस माइक्रो एसयूवी को ग्राहकों का शानदार रेस्पॉन्स मिला है.

 

Tata की सस्ती SUV ने 1 साल में किया ऐसा कमाल, देखती रह गई Maruti-Mahindra

Tata Punch Micro SUV: देश में सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी और मिड साइज एसयूवी की भारी डिमांड है. इस बीच टाटा मोटर्स ने अक्टूबर 2021 में लीक से हटकर एक माइक्रो एसयूवी लॉन्च की थी. इसका नाम टाटा पंच (Tata Punch) था. टाटा मोटर्स का यह दांव ग्राहकों के बीच चल गया और 1 साल के भीतर ही इस गाड़ी ने कमाल कर दिया. लॉन्चिंग के बाद से ही इस माइक्रो एसयूवी को ग्राहकों का शानदार रेस्पॉन्स मिला है. साल 2022 में इस गाड़ी की 1,29,895 यूनिट्स बिकी हैं. इतनी बिक्री के साथ यह 2022 में सबसे ज्यादा बिकने वाली 10 कारों की लिस्ट में शामिल हो गई. इतना ही नहीं, यह टाटा मोटर्स की भी दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है. इससे ज्यादा सिर्फ टाटा नेक्सॉन (Tata Nexon) बिक पाई है. 

क्या है कीमत
Tata Punch की कीमत 5.93 लाख रुपये से शुरू होती है और 9.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है. यह कुल चार ट्रिम्स: Pure, Adventure, Accomplished और Creative में आती है. इसका एक काजीरंगा एडिशन भी आता है, जो टॉप-स्पेक क्रिएटिव ट्रिम पर आधारित है. 

सेफ्टी में 5 स्टार
खास बात है कि यह देश की सबसे सुरक्षित कारों में से एक है. इसे ग्लोबल एनकैप (Global NCAP) क्रैश टेस्ट में 5 स्टार मिल चुके हैं. सेफ्टी के लिए इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर डिफॉगर, रियर पार्किंग सेंसर, रियर-व्यू कैमरा और ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर जैसे फीचर्स हैं. इसमें 187mm का ग्राउंड क्लियरेंस और 366 लीटर्स का बूट स्पेस मिलता है. 

इंजन और फीचर्स
Tata Punch में 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 86PS और 113Nm जेनरेट करता है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के ऑप्शन हैं. टाटा पंच की फीचर्स लिस्ट में 7 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले, ऑटो एसी, ऑटो हेडलाइट्स, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और क्रूज कंट्रोल शामिल हैं. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news