280 रुपये में दिल्ली से 5 लोगों को शिमला पहुंचा सकती है ये कार, खरीद ली तो हो जाएंगे पेट्रोल की टेंशन से फ्री
Advertisement
trendingNow11209979

280 रुपये में दिल्ली से 5 लोगों को शिमला पहुंचा सकती है ये कार, खरीद ली तो हो जाएंगे पेट्रोल की टेंशन से फ्री

Tata Nexon EV Max: मौजूदा समय में देश के भीतर पेट्रोल और डीजल की कीमतें काफी ज्यादा हो गई हैं. ऐसे में स्वाभाविक है कि पेट्रोल और डीजल की कार चलाने वाले लोगों को कार चलाने का ज्यादा खर्च उठाना पड़ रहा है.

ये कार 280 रुपये में दिल्ली से 5 लोगों को पहुंचा सकती है शिमला

Tata Nexon EV Max Charging Cost & Range: मौजूदा समय में देश के भीतर पेट्रोल और डीजल की कीमतें काफी ज्यादा हो गई हैं. ऐसे में स्वाभाविक है कि पेट्रोल और डीजल की कार चलाने वाले लोगों को कार चलाने का ज्यादा खर्च उठाना पड़ रहा है. हालांकि, बीते कुछ समय से देखा जा रहा है कि लोगों का रुझान इलेक्ट्रिक कारों की ओर बढ़ रहा है. इसके दो फायदे हैं. एक तो यह कि पेट्रोल और डीजल की कारों के मुकाबले इलेक्ट्रिक कारें बहुत ही ज्यादा कम खर्च में चलती हैं और दूसरा यह कि इलेक्ट्रिक कारें, पेट्रोल और डीजल कारों की तरह प्रदूषण नहीं करती हैं. ऐसे में चलिए आपको एक ऐसी कार के बारे में बताते हैं, जो 280 रुपये में दिल्ली से शिमला पहुंच सकती है.

टाटा नेक्सन ईवी मैक्स की रेंज

टाटा नेक्सन ईवी मैक्स फुल सिंगल चार्ज पर 437 किलोमीटर (ARAI Certified Range) की रेंज देती है जबकि अगर दिल्ली से शिमला की दूरी देखें तो यह करीब 350 किलोमीटर है. यानी, टाटा नेक्सन ईवी मैक्स एक बार फुल चार्ज करने पर दिल्ली से शिमला पहुंच सकती है. इसके बाद भी कार की चार्जिंग बची रह सकती है.

ये भी पढ़ें : इस SUV को मिलकर तैयार कर रहे दो दिग्गज वाहन निर्माता, मुकाबले का बैंड बजा देगी ये कार

टाटा नेक्सन ईवी मैक्स चार्जिंग कॉस्ट

टाटा नेक्सन ईवी मैक्स में 40.5 kWh का बैटरी पैक है, जो पुरानी टाटा नेक्सन ईवी से काफी बड़ा है. 40.5 kWh की बैटरी को फुल चार्ज करने में करीब 40.5 यूनिट बिजली खर्च होती है. अगर बिजली प्रति यूनिट 7 रुपये को भी मिलेगी, तब भी 40.5 kWh की बैटरी को चार्ज करने में 283.5 रुपये का खर्च आएगा.

ये भी पढ़ें : इस स्कूटर की कीमत में खरीद सकते हैं 2 नई Royal Enfield बाइक, जानें किन फीचर्स से है लैस

सिटिंग कैपेसिटी, कीमत और मुकाबला

टाटा नेक्सन ईवी मैक्स में पांच लोगों की सिटिंग कैपेसिटी है. यानी, ऊपर बताए गए चार्जिंग के खर्च में इस कार से पांच लोग दिल्ली से शिमला पहुंच सकते हैं. कार की शुरुआती कीमत 1774000 रुपये है, जो टॉप वेरिएंट के लिए 1924000 रुपये तक जाती है. बाजार में इसका मुकाबला MG ZS EV और hyundai kona ev से है.

लाइव टीवी

Trending news